HBD RAVI KISHAN: आज सांसद व भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन का 53 वां जन्मदिन है, रवि किशन की ये 5 फिल्मे जिनमे निभाए धांसू रोल

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

HBD RAVI KISHAN

लोकप्रिय अभिनेता रवि किशन आज 53 साल के हो गए। उत्तर प्रदेश के जौनपुर में जन्मे और पले-बढ़े रवि किशन ने अपने करियर के दौरान कुछ उत्कृष्ट प्रदर्शन देकर मनोरंजन उद्योग में खुद के लिए एक जगह बनाई है और आज वह एक प्रसिद्ध अभिनेता, निर्माता, एक टेलीविजन व्यक्तित्व हैं और वर्तमान में एक सदस्य के रूप में कार्य करते हैं। संसद, लोकसभा गोरखपुर से।

उनके विशेष दिन पर, कई भोजपुरी सेलेब्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अभिनेता को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

रवि किशन सिर्फ भोजपुरी फिल्मों में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी काम करते नजर आते है. रवि किशन ने इन सभी फिल्म इंडस्ट्री 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. यहां आज हम आपको रवि किशन की 5 बॉलीवुड फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिसमें उन्होंने अपनी अदाकारी से सबका दिल दीत लिया था

तेरे नाम

साल 2003 में सलमान खान और भूमिका चावला स्टारर ‘तेरे नाम’ में रवि किशन ने अहम किरदार निभाया. वह एक पंडित बने थे. वह फिल्म में भूमिका चावला के मंगेतर थे. फिल्म में उनकी चुटिया का सलमान खान मजाक उड़ाते हैं. ये सीन काफी पॉपुलर हुआ था.

फिर हेरा फेरी

साल 2006 में आई ‘फिर हेरा फेरी’ में रवि किशन एक तोतला विलेन बने थे. वह शरत सक्सेना की गैंग के गुंडे होते हैं. रवि किशन के इस किरदार को काफी पसंद किया गया. फिल्म में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, बिपाशा बासु और रिमी सेन लीड रोल में थे. 

‘वेल डन अब्बा’

साल 2009 में  आई ‘वेल डन अब्बा’ में रवि किशन ने एक बीडीओ के भूमिका में थे. फिल्म को श्याम बेनेगल ने डायरेक्टर किया था. फिल्म के लीड रोल में मिनिषा लांबा और बोमन ईरानी थे. फिल्म में रवि किशन के कई सीन ऐसे थे, जिसे देखकर ऑडियंस को खूब हंसी आई. 

बुलेट राजा

साल 2013 में आई फिल्म बुलेट राजा में रवि किशन ने सबसे धांसू किरदार निभाया. इस फिल्म में उन्होंने सुमेर सिंह का किरदार निभाया था. इसमें एक महिला का गेटअप लिए हुए थे. जिसे काफी सराहा गया था. फिल्म में सैफ अली खान,सोनाक्षी सिन्हा और जिमी शेरगिल लीड रोल में थे और फिल्म तिग्मांशु धुलिया ने डायरेक्टर किया था.  

मुक्काबाज

साल 2017 में आई अनुराग कश्यप की फिल्म में रवि किशन एक निचली जाति के बॉक्सिंग कोच होते हैं. बाद में वह विनीत कुमार कोच बनते हैं. फिल्म में उनके डायलॉग्स जबरदस्त थे.  फिल्म में जिम्मी शेरगिल भी थे. ये फिल्म जोया हुसैन की डेब्यू फिल्म थी. 

हैप्पी बर्थडे रवि किशन: मल्टी-टैलेंटेड एक्टर के टॉप 5 भोजपुरी गाने

अभिनेता से नेता बने रवि किशन आज 17 जुलाई को एक साल के हो गए हैं। भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार के रूप में प्रसिद्ध, किशन अब फिल्म उद्योग का एक जाना-माना चेहरा हैं, जिन्होंने 1992 की बॉलीवुड फिल्म पीतांबर में अभिनय के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। अब, किशन को भोजपुरी सिनेमा के सबसे सफल और सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक के रूप में जाना जाता है, जिसमें कई क्षेत्रीय हिट जैसे गब्बर सिंह, राम बलराम, देवरा बड़ा सातवाला, बैरी कंगना 2, सांकी दरोगा और बहुत कुछ हैं।

बहु-प्रतिभाशाली अभिनेता से राजनेता बने उन्होंने कुछ भोजपुरी फिल्मों का निर्माण भी किया है। जला देभ तोहरा प्यार मैं, अमेरिकी फिल्म कंपनी PUN फिल्मों द्वारा निर्मित 2011 की भोजपुरी फिल्म है, जिसे कान्स फिल्म समारोह 2010 में भारतीय मंडप में प्रदर्शित किया गया था। यह प्रतिष्ठित फिल्म समारोह में प्रदर्शित होने वाली पहली भोजपुरी फिल्म थी।

उनकी आने वाली फिल्मों के अलावा, उनके प्रशंसक उनके आकर्षक गीतों का भी उतने ही उत्साह और उत्साह के साथ इंतजार करते हैं। यहां उनके कुछ सुपरहिट भोजपुरी गानों की सूची दी गई है, जिन पर आप डांस कर सकते हैं:

जैसन सोचले राही वैसन धनिया: 

2010 की भोजपुरी फिल्म देवरा बड़ा सतावेला से, इस गाने को कल्पना और पप्पू ओझा ने गाया है। फिल्म का निर्देशन राजकुमार आर पांडे ने किया है।

Jaisan Sochle Rahi Waisan Dhaniya ( DhuriaAnil ).mp4

तोहरे पे मनवा डोले: 

यह गीत 2010 एक वादा प्राण जाए पर वचन ना जाए का है, जो केडी द्वारा निर्देशित है, और इसमें निजाम खान, अक्षरा सिंह, महक, रुशिका और राजीव दिनकर ने अभिनय किया है। गाने में किशन और अप्सरा हैं, और इसे खुशबू और आलोक ने गाया है।

Tohare Par Manwa Dole (Full Bhojpuri Video Song) Feat.Ravi Kishan &  Apsara

किस्मत से निकल के चल: 

यह गाना 2008 की फिल्म बिदाई का है और इसे उदित नारायण ने गाया है।

Kismat Se Nikal Ke Chal [ Bhojpuri Video Song ] Bidaai

ओढ़निया वाली से:

 यह आकर्षक संख्या 2005 की फिल्म पंडित जी ना बताई ब्याह कब होई से है जिसमें रीता जोही, किशन, नगमा, कुणाल सिंघा और अन्य ने अभिनय किया है। इसे उदित नारायण और मनोज तिवारी ने निभाया है।

Odhaniya Wali Se (Bhojpuri Video Song)Feat.Ravi Kishan & Nagma

बालक जला जब नैना सरकार: 

यह किशन और मधु शर्मा अभिनीत एक और शीर्ष हिट गीत है। यह 2014 की फिल्म योद्धा से है।

HD लड़ जाला जब नैना सरकार - Yoddha || Ravi Kishan, Madhu Sharma || Bhojpuri Hit Song

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment