IPL 2022: आईपीएल 2022 में एमएस धोनी के सीएसके की कप्तानी छोड़ेंगे! इस खिलाड़ी को मिल सकता है नेतृत्व

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

ms_dhoni_bat_ipl

IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी पिछले कुछ वर्षों में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में टीम की भारी सफलता के प्रमुख आंकड़ों में से एक रहे हैं। 

2008 में आईपीएल के उद्घाटन संस्करण के बाद से उनका नाम सीएसके की सफलता का पर्याय बन गया है। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने टीम को बारह सीज़न में शानदार नौ फाइनल और चार ट्राफियां दिलाई हैं।

हालाँकि, अगर कुछ रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो धोनी के आईपीएल 2022 से पहले सीएसके कप्तान के रूप में पद छोड़ने और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को नेतृत्व की भूमिका सौंपने की संभावना है

विशेष रूप से, सीएसके ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले धोनी, जडेजा, रुतुज गायकवाड़ और मोइन अली को बरकरार रखा है, जो 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगा।

सीएसके टीम प्रबंधन ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि वे भविष्य के लिए भी तैयारी करना चाहते हैं और गत चैंपियन कोर ग्रुप के चारों ओर एक मजबूत टीम बनाना चाहेंगे

जडेजा को CSK ने 16 करोड़ रुपये (INR 160 मिलियन) में पहली पसंद के खिलाड़ी के रूप में बरकरार रखा, जबकि धोनी 12 करोड़ रुपये (120 मिलियन) के साथ दूसरी पसंद थे

यह उल्लेखनीय है कि 40 वर्षीय धोनी अब अपने क्रिकेट करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं और 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पहले ही संन्यास लेने के बाद बहुत लंबे समय तक खेलना जारी नहीं रख सकते हैं, इसलिए उनके पास कप्तानी छोड़ने और कार्य करने का और भी कारण है। नई टीम की नींव रखने के लिए सहज परिवर्तन देखने के लिए एक संरक्षक।

दिलचस्प बात यह है कि धोनी के पद छोड़ने का फैसला करने के बाद जडेजा ने पहले सीएसके की कप्तानी करने की इच्छा व्यक्त की थी। 2021 में, जडेजा ने CSK के एक फैन पेज के एक सवाल का जवाब दिया था जिसमें पूछा गया था कि धोनी के बाद CSK की कप्तानी किसे करनी चाहिए।

ऑलराउंडर ने ट्वीट डिलीट करने से पहले अपनी जर्सी नंबर ‘8’ से जवाब दिया था।

इससे पहले, बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा, जो आईपीएल 2021 में सीएसके के खिताब जीतने के अभियान का हिस्सा थे, ने भी धोनी के बाद जडेजा को चार बार के चैंपियन के नए कप्तान के रूप में माना जाने का संकेत दिया था।

“मुझे यकीन है कि एमएस धोनी खुद ऐसा कर रहे हैं। वह उस मूल्य को जानते हैं जो जडेजा के पास यूनिट के लिए है। मुझे लगता है कि मैं जो समझता हूं, उससे जडेजा कोई हो सकता है जो भविष्य में भी एमएस धोनी के रिटायर होने पर टीम का नेतृत्व कर सकता है।” उन्होंने उसे वह हक दिया जिसके वह हकदार थे ।

Web Title: IPL 2022: MS Dhoni will step down from the captaincy of CSK in IPL 2022! This player can get leadership

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment