Flight Ticket On EMI: Book Now, Pay Later; Spicejet ने इन क्रेडिट कार्डों से टिकट बुकिंग पर ईएमआई की सुविधा शुरू की

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

flight-booking

नई दिल्ली: देश की कम लागत वाली एयरलाइन स्पाइसजेट ने सोमवार को सुविधाजनक समान मासिक किस्त (ईएमआई) योजना ‘बुक नाउ, पे लेटर’ शुरू करने की घोषणा की। एयरलाइन के अनुसार, यह प्रस्ताव यात्रियों को पारंपरिक क्रेडिट कार्ड शुल्क के सापेक्ष विलंबित/विलंबित भुगतान ब्याज लागत पर उल्लेखनीय रूप से (70% ब्याज लागत में कमी) बचाने की अनुमति देता है। 

एयरलाइन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “लॉन्च ऑफर के हिस्से के रूप में, ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त लागत (बिना ब्याज) के तीन महीने के ईएमआई विकल्प का आनंद ले सकेंगे।” 

ईएमआई योजना का लाभ उठाने के लिए, यात्रियों को पैन नंबर, आधार नंबर या वीआईडी ​​जैसे बुनियादी विवरण प्रदान करने होंगे और इसे वन-टाइम पासवर्ड से सत्यापित करना होगा। 

यह योजना एक्सिस बैंक, एचएसबीसी बैंक, कोटक बैंक, स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक और एसबीआई बैंक के भारत द्वारा जारी क्रेडिट कार्ड के लिए मान्य है (अन्य बैंक जल्द ही जोड़े जाएंगे)।

इन बैंकों द्वारा जारी किए गए क्रेडिट कार्ड रखने वाले यात्री, सामान्य क्रेडिट कार्ड की ब्याज दरों की तुलना में 36% से अधिक की ब्याज दरों की तुलना में, 3 से 12 महीनों के बीच अपनी पसंद के अनुसार भुगतान कर सकते हैं, जो कि 3 से 12 महीनों के बीच भिन्न हो सकते हैं। . 

उदाहरण के लिए, 5,000 रुपये की लागत वाले टिकट के लिए, इस योजना के परिणामस्वरूप 12 महीने की आस्थगित भुगतान योजना के लिए क्रेडिट कार्ड के सापेक्ष ब्याज शुल्क के रूप में 1,000 रुपये से अधिक की बचत हो सकती है।

यह सुविधा स्पाइसजेट की वेबसाइट (www.spicejet.com) के माध्यम से की गई बुकिंग के लिए उपलब्ध है। विमान किराया रिफंड के मामले में, ग्राहकों को उस विशेष बुकिंग के लिए पहले से बिल की गई ब्याज दर की लागत वहन करनी होगी।

नियम और शर्तें

  • स्पाइसजेट के नेटवर्क पर सभी उड़ानों के लिए ईएमआई भुगतान विकल्प उपलब्ध होगा
  • भुगतान करने की सुविधा ग्राहकों को वेबसाइट और मोबाइल एप्लिकेशन दोनों पर और ट्रैवल एजेंटों को केवल वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।
  • ईएमआई भुगतान विकल्प केवल भारत में जारी किए गए क्रेडिट कार्ड द्वारा नीचे दिए गए बैंकों से किए गए भुगतान के लिए उपलब्ध है

एक्सिस बैंक- 12% (3 महीने), 12% (6 महीने), 13% (9 महीने), 13% (12 महीने)
स्टैंडर्ड चार्टर्ड- 13% (3 महीने), 13% (6 महीने), 14% ( 9 महीने), 14% (12 महीने)
एचएसबीसी- 12.50% (3 महीने), 12.50% (6 महीने), 13.50% (9 महीने), 13.50% (12 महीने)
कोटक- 12% (3 महीने), 12% (6 महीने), 14% (9 महीने), 14% (12 महीने)
एसबीआई- 14% (3 महीने) 14% (6 महीने), 14% (9 महीने), 14% (12 महीने)

यदि यात्री बुकिंग को रद्द/संशोधित करता है, तो वापसी/समायोजन (लागू शुल्क की कटौती के बाद, यदि कोई हो) के लिए विचार की जाने वाली राशि केवल बुकिंग के लिए भुगतान की गई राशि होगी, और इसमें ब्याज के रूप में भुगतान की गई राशि शामिल नहीं होगी। यात्रियों को ईएमआई भुगतान विकल्प का लाभ उठाने के लिए।

उड़ान रद्द होने की स्थिति में, यात्री को केवल बुकिंग के लिए भुगतान की गई राशि वापस की जाएगी, और इसमें ईएमआई भुगतान विकल्प का लाभ उठाने के लिए यात्रियों द्वारा ब्याज के रूप में भुगतान की गई राशि शामिल नहीं होगी।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment