बड़ी ख़बर : फ्रंट लाइन वर्कर को कोविड टीके की दूसरी डोज देने में छत्तीसगढ़ सेकेंड…

By Ranjana Pandey

Published on:

Follow Us
covid_vaccine

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

डेस्क।हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर को कोविड 19 टीके की दूसरी डोज देने के मामले में पूरे देश में छत्तीसगढ़ दूसरे स्थान पर हैै। इसके अलावा 45वर्ष की आयु से अधिक की श्रेणी के टीकाकरण में प्रदेश का स्थान पूरे देश में प्रथम तीन राज्यों में हैं। यह जानकारी आज भारत सरकार द्वारा आयोजित वीडियो कान्फ्रेन्सिंग में साझा की गई।


फ्रंट लाइन वर्कर को दूसरी डोज देने में राजस्थान पहले स्थान पर, छत्तीसगढ़ दूसरे स्थान पर है। साथ ही हेल्थ केयर वर्कर में गुजरात के बाद छत्तीसगढ़ का दूसरा स्थान है। 45वर्ष की आयु से अधिक की श्रेणी को टीके की पहली डोज देने के मामले में जम्मू कश्मीर, राजस्थान के बाद छत्तीसगढ़ तीसरे स्थान पर है।


72 लाख से अधिक वैक्सीनेशन की डोज पुरी

राज्य की कोविड 19 वैक्सीनेशन नोडल एवं राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संचालक डाॅ प्रियंका शुक्ला ने बताया कि राज्य में 14 जून की स्थिति में कोविड टीके के 72 लाख 94 हजार 368 डोज दिए जा चुके हैं।

राज्य के शत प्रतिशत फ्रंट लाइन वर्कर, 91 प्रतिशत हेल्थ केयर वर्कर, और 45वर्ष की आयु से अधिक की श्रेणी में 78 प्रतिशत व्यक्तियों को पहली डोज दी जा चुकी है। साथ ही 69 प्रतिशत हेल्थ केयर वर्कर और 69 प्रतिशत फ्रंट लाइन वर्कर को दूसरी खुराक, 45वर्ष की आयु से अधिक की श्रेणी में 12 प्रतिशत का दूसरी खुराक भी दी गई है। 18 से 44 आयु वर्ग के 9 लाख 37 हजार 168 केा पहली खुराक दी गई है।

Also read- https://khabarsatta.com/religion/wonderful-coincidence-being-made-on-jyeshtha-purnima-know-muhurta-and-importance/

Leave a Comment