आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ की पॉलिसीधारकों को 867 करोड़ रुपये का बोनस देने की घोषणा

By Ranjana Pandey

Published on:

डेस्क।निजी क्षेत्र की जीवन बीमा कम्पनी-आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने वित्त वर्ष 2021 में उसके साथ रहने वाले सभी पात्र पॉलिसी धारकों के लिए 867 करोड़ रुपये के वार्षिक बोनस की घोषणा की है।

कंपनी ने कहा कि यह उसके द्वारा अब तक की सबसे बड़ी बोनस राशि है और पिछले वित्त वर्ष में घोषित बोनस से भी 10 प्रतिशत अधिक है।


इसमें कहा गया है कि 31 मार्च, 2021 तक लागू सभी प्रतिभागी नीतियां इस बोनस को प्राप्त करने के लिए पात्र हैं और इसे पॉलिसीधारकों के लाभों में जोड़ा जाएगा।

कुल 9.8 लाख पॉलिसीधारकों को इससे लाभ होने की उम्मीद है, जो उन्हें उनके दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्यों के करीब ले जाएगा।

बोनस कंपनी के सहभागी पॉलिसीधारक के फंड द्वारा उत्पन्न लाभ का हिस्सा है जो उनके गारंटीकृत परिपक्वता लाभों में जोड़ा जाता है। इससे कॉर्पस में इजाफा होता है।


यह लगातार 15वां वर्ष है जब कंपनी ने पॉलिसी धारकों को बेहतर जोखिम-समायोजित रिटर्न देने के लिए अपनी ग्राहक-केंद्रितता और दीर्घकालिक निवेश ²ष्टिकोण को रेखांकित करते हुए बोनस की घोषणा की है।

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक और सीईओ एन.एस. कन्नन ने कहा, हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि वित्त वर्ष 2021 के लिए वार्षिक बोनस कंपनी के इतिहास में अब तक का सबसे अधिक है।

संचालन के 20वें साल में हम हमारे ग्राहकों की सुरक्षा और दीर्घकालिक बचत जरूरतों को पूरा करने की खुशी प्रदान करना चाहते हैं।

Also read- https://khabarsatta.com/womens-lifestyle/after-delivery-keep-yourself-fit-like-this-women-there-will-be-no-problem-for-life/

Ranjana Pandey

Leave a Comment