सिवनी के विकास में मील का पत्थर साबित होगा मेडीकल – संजू मिश्रा

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

सिवनी :-जिले को मेडीकल कालेज के रूप में बडी सौगात प्राप्त होना निश्चित रूप से सरकार की उदारता और विकासवादी सोच का परिणाम है कांग्रेसी शासन काल में इस प्रकार की बडी योजनाओं के मिलने की कल्पना भी नहीं की जा सकती शुभ कार्यो और बडे संकल्पों की पूर्णता के लिये मुहुर्त देखने की आवश्यकता नहीं होती शास्त्रों में ही इस बात का उल्लेख है कि शुभम् शीघ्रं अत: शुभ कार्य शीघ्र करने के निर्देश है ।

उक्ताशय के विचार भाजपा नेता संजीव मिश्रा ने व्यक्त करते हुये कहा कि कुछ विघ्रसंतोषी व्यक्तियों द्वारा मेडीकल कालेज के भूमिपूजन में पितृपक्ष को आधार बनाकर तरह तरह की बाते की जा रही है जो विकास के पहिये को अवरूद्ध करने की मंशा को प्रगट कर रहे है मेडीकल कालेज सिवनी जिले के लिये इतनी बडी उपलब्धि है कि कांग्रेसी शासन में इस प्रकार उपलब्धि सिवनी को मिलने की कल्पना नहीं की जा सकती ।

पितृपक्ष में इसका भूमिपूजन नहीं करना चाहिये जो यह कुतर्क दे रहे है उन्हें यह बता देना तर्कसंगत होगा कि जो व्यक्ति मेडीकल कालेज की सुविधा ना होने के कारण जो स्वर्गवासी हो गये उन आत्माओं की शांति के लिये आवश्यक है कि पितृपक्ष में भूमिपूजन कर उनकी आत्मशांति की प्रार्थना करना उचित रहेगा ।
श्री मिश्रा ने अपनी विज्ञप्ति में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने विकास के जो द्वारा खोले है उसका दलगत राजनीति से ऊपर उठकर स्वागत करना चाहिये विरोध के लिये यदि कोई मुद्दे ना मिले तो इसका यह मतलब नहीं है कि विकास के कार्यो में भी अडंगेबाजी की जाये कुतर्क का सहारा लिया जाये। विरोध के लिये राजनीति से इतर धार्मिक ज्ञान देकर अपनी अल्पबुद्धि
का भोंडा प्रदर्शन किया जाये ।

मिश्रा ने कहा कि एक विज्ञप्ति जारी करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता ने बुलेट ट्रेन की आधारशिला का हवाला देकर पितृपक्ष में मेडीकल कालेज का भूमिपूजन ना करने की सलाह दी है उन्हें इस बात का उल्लेख करने के पूर्व यह सुनिश्चित कर लेना चाहिये कि बुलेट ट्रेन देश की अब तक की रेल्वे से संबंधित सबसे बडी योजना है और बडी योजनाओं के पूर्ण होने में समय लगता है अनेक बाधाएँ आती है ।

मेडीकल कालेज के लिये शिवराज सरकार ने तीन सौ करोड़ा रूपये की स्वीकृति प्रदान की है जो जिले ही नहीं आस पास के जिलों के लिये भी लाभ पहुँचाने की मंशा है ।

भाजपा की सरकार ने ब्राडगेज, पेंच परियोजना, फोरलेन, आकाशवाणी रिले सेंटर जैसी महत्वाकांक्षी योजनाओं को स्वीकृति प्रदान कर जिले के हित में ऐतिहासिक निर्णय लिये हैै ।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment