SRH vs KKR: चेन्नई की पिच से किसे होगा फायदा?

By Shubham Rakesh

Published on:

kkr-vs-srh

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का तीसरा मैच आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच चेन्नई में खेला जाएगा। सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक एक बार आईपीएल जीता है, जबकि केकेआर ने दो खिताब जीते हैं। कागज पर, दोनों टीमें बराबर दिखती हैं और मैच रोमांचक होने की उम्मीद है।

हैदराबाद की टीम पिछले 5 सालों से प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब रही है, जबकि केकेआर की टीम पिछले सीजन में प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी। केकेआर ने पिछले साल की नीलामी में शाकिब अल हसन और बेन कटिंग को चुना है। इससे आंद्रे रसेल और सुनील नरेन पर दबाव कम होगा। पिछले सीजन में दिनेश कार्तिक की फॉर्म अच्छी नहीं थी।

दूसरी ओर, हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर केकेआर के खिलाफ एक बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे। वह बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के साथ शामिल होंगे। यह जोड़ी आईपीएल के इतिहास में सलामी बल्लेबाज के रूप में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड रखती है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पूरी तरह से फिट हैं। इसके अलावा टी। नटराजन, राशिद खान, केदार जाधव और जेसन होल्डर की मौजूदगी से हैदराबाद की टीम काफी मजबूत नजर आ रही है।

कैसी पिच है

चेन्नई के एम। मैच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई की पिच हमेशा स्पिनरों की मदद करती है। यहां पिच पर, गेंद के पुरानी हो जाने पर बल्लेबाज परेशानी में पड़ सकते हैं। लेकिन, रात के मैचों के लिए पिच बल्लेबाजों की मदद कर सकती है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

सनरायझर्स हैदराबाद- डेविड वॉर्नर (कर्णधार), जॉनी बेअरस्टो, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, वृद्धीमान साहा, अभिषेक शर्मा, जेसन होल्डर, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, टी नटराजन, शाहबाज नदीम.

कोलकाता नाइट रायडर्स – ईयॉन मॉर्गन (कर्णधार), शुबमन गिल, सुनील नरिन, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (यष्टीरक्षक), शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी आणि प्रसिद्ध कृष्णा.

Shubham Rakesh

Leave a Comment