और मुखर हुए घसौर के कन्हैया तिवारी

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

सिवनी- अपनी नाकामियां छुपाने जिला अध्यक्ष एवं विधायक योगेंद्र सिंह के द्वारा कांग्रेस संगठन मजबूत और कार्यकर्ताओं को अपनी बात रखने के लिए बनाए गए संगठन के ग्रुपों से लगातार लखनादौन विधानसभा एवं सिवनी जिला के अनेक गुरुपों से मुझे हटा दिया गया है।

क्या वास्तविकता को संगठनों के ग्रुप में रखना कोई पाप है। कमलनाथ जी के नाम का दुरुपयोग कर रहे जिला अध्यक्ष व विधायक योगेंद्र सिंह जी से मैं पूछना चाहता हूं कि पिछले लगभग 4:30 साल मैं आपके द्वारा जन हितेषी या सरकार की नाकामियों के विरोध में कोई बड़ा आंदोलन किया गया है विधायक योगेद्र सिंह बाबा की तो छोड़िए यहां तो घंसौर ब्लॉक में या लखनादौन की बात करें इन 4:30 साल में एक या दो संगठन के द्वारा खानापूर्ति करने के उद्देश्य से सरकार के खिलाफ में आंदोलन किए गए।

जब भी कोई भोपाल या दिल्ली स्तर से प्रोग्राम इन वर्षों में सरकार के खिलाफ या हमारे महापुरुषों की जन्म जयंती के अवसर पर महज 5 से 10 लोगों के बीच में रस्म अदायगी कर फोटो सेशन ही किया गया है। जबकि प्रॉपर घंसौर में ही सैकड़ों परिवार के कांग्रेस समर्पित लोग हैं परंतु योगेंद्र सिंह बाबा एवं संगठन की नाकामियों के चलते सब अपने घर में बैठे हैं

अपनी हिटलरशाही के चलते आज तक अनेक कांग्रेसियों को क्षेत्र की बात तो दूर की है जो घंसौर में निवास कर रहे हैं उनको भी आज तक नहीं पूछा गया। *यदि इस तरह से संगठन की बात को उजागर करना गलत है तो यह गलती हम बार-बार करेंगे, हम से अनेक ग्रुपों में लोग बोल रहे हैं कि आपको अपनी बात को आप संगठन में जाकर के रखिए।

संगठन हम को नजर आए तब तो हम अपनी बात जाकर के रखें, लगभग पिछले 22 वर्षों से लगातार कांग्रेस संगठन के लिए हम कार्य कर रहे हैं जो संपूर्ण हमारे प्रदेश के वरिष्ठ नेता भी जानते हैं। परंतु जिस दिन से जिला अध्यक्ष राजकुमार खुराना जी बने हैं आज तक वह बता दें कि जिला कार्यालय से हमारे पास कोई फोन आया हो किसी बैठक के लिए तो आप ही सभी बताइए कि हम किस संगठन के पास अपनी बात रखने के लिए जाएंगे,, विधायक योगेंद्र सिंह और जिला अध्यक्ष खुराना के द्वारा घर बैठे जंबो जेट कार्यकारिणी तो बना ली गई लेकिन दोनों ने एक समुहिक बैठक रखना भी उचित नहीं समझा ब्लॉक स्तर पर और मनमाफिक गलत लोगों को जो पूर्व से पदों में बैठे हैं उनको भी स्थान दे दिया गया ,हम इसी सबका विरोध कर रहे हैं।

हमारे पास कोई और विकल्प नहीं था इसलिए हमने अपनी बात को संगठन के द्वारा बनाए गए ग्रुपों अपनी बात रखने का प्रयास किया लेकिन जब किसी तरह से संगठन के द्वारा कोई जवाब देही व्यक्ति ने कोई जवाब नहीं दिया और उल्टा गलत लोगों के द्वारा हमारे ऊपर अनेक प्रकार के आरोप लगाए जाने लगे तो हमने अपनी बात को मीडिया एवं सोशल मीडिया के माध्यम से हमारे वरिष्ठ जनों तक पहुंचाने का कार्य किया।

हमारे वरिष्ठजन बताए कि संगठन में अपनी बात रखना गलत है क्या जो अनेक गुरुपों से हम को हटाया गया है ,इसका भी हम जिला अध्यक्ष और विधायक महोदय से जवाब चाहेगे।

ऊक्त आरोप एक बार फिर घसौर के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कन्हैया तिवारी द्वारा शोशल मीडिया के माध्यम से उठाये गये है।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment