West Bengal Assembly Election: BJP के सुवेन्दु अधिकारी बोले ‘ममता बनर्जी को हरा देंगे या राजनीति छोड़ देंगे’

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

mamta-and-suvendu

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुवेंदु अधिकारी ने सोमवार को दावा किया कि वह राज्य विधानसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराएंगे या राजनीति छोड़ देंगे। यह टिप्पणी सीएम ममता बनर्जी द्वारा आश्चर्यचकित करने के घंटों बाद की गई और उन्होंने घोषणा की कि वह राजनीतिक हैवीवेट अधिकारी की सीट नंदीग्राम से पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ेंगी ।

तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता अधिकारी ने कहा, ” ममता बनर्जी को नंदीग्राम से चुनाव लड़ाने दो । जो कोई भी भाजपा से चुनाव लड़ेगा , लेकिन मैं इसे लिखित रूप में दे रही हूं, अगर मैं ममता बनर्जी को आधे लाख वोटों से हराने में विफल रहती हूं, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगी ।”

उन्होंने आगे कहा, “वह पांच साल में एक बार नंदीग्राम जाती हैं। वह केवल चुनावों के दौरान दौरा करती हैं। 15 दिसंबर, 2015 को वह नंदीग्राम गई थीं, उन्होंने उम्मीदवार के रूप में मेरे नाम की घोषणा की थी। मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि आपने क्या किया है?” नंदीग्राम के लोग! जो लोग पीड़ित थे, आपने उनके लिए क्या किया है? कक्षा 8 की किताब में सिंगुर का उल्लेख है लेकिन नंदीग्राम की सामूहिक हत्या का किताबों में कोई उल्लेख नहीं है। “

हालांकि, टीएमसी टर्नकोट ने कहा कि उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का अंतिम निर्णय भाजपा नेतृत्व द्वारा पूरी तरह से चर्चा के बाद लिया जाएगा और न कि मनमाने तरीके से सत्तारूढ़ टीएमसी की तरह। उन्होंने कहा, “अगर मुझे नंदीग्राम से अपनी पार्टी द्वारा मैदान में उतारा जाता है, तो मैं उसे कम से कम 50,000 वोटों के अंतर से हराऊंगा या राजनीति छोड़ दूंगा।”

अधिकारी ने हालांकि, टीएमसी के विपरीत कहा, जो बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक द्वारा “स्वदेशी रूप से” चलाया जाता है, भाजपा में उम्मीदवारों ने चर्चा के बाद फैसला किया है और यह पार्टी के लिए उनकी उम्मीदवारी पर एक कॉल करने के लिए था। उन्होंने तीन किमी के रोड शो के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “मुझे नहीं पता कि मुझे कहां से मैदान में उतारा जाएगा या नहीं।”

उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले ही बनर्जी नंदीग्राम को याद करती हैं और नंदीग्राम गोलीबारी में शामिल एक आईपीएस अधिकारी को चार बार एक्सटेंशन देने का आरोप लगाया। सीएम बनर्जी, अधिकारी ने आरोप लगाया, नंदीग्राम के लोगों की भावनाओं के साथ खेल रहे थे। “वह इस बार काम नहीं करेगा और उसकी पार्टी को लोकतांत्रिक तरीके से बंगाल की खाड़ी में फेंक दिया जाएगा।”

अधिकारी ने दावा किया कि 30,000 से अधिक लोग नहीं थे, जो ज्यादातर अन्य स्थानों से लाए गए थे, सोमवार को नंदीग्राम के तेखली में बनर्जी की बैठक में भाग लिया।

बनर्जी ने सोमवार को विधानसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए, नंदीग्राम सीट से पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की। हाल ही में भाजपा में शामिल होने के लिए टीएमसी छोड़ने वाले सुवेंदु अधिकारी पर निशाना साधते हुए बनर्जी ने कहा कि “कुछ लोगों ने पार्टी छोड़ दी है”। “कुछ लोग यहां से वहां जा रहे हैं। वे हमारे स्थानीय नेताओं द्वारा लड़े जाएंगे, चिंता न करें, ये लोग तब नहीं थे जब तृणमूल कांग्रेस का गठन हुआ था। यह अच्छा है कि कुछ लोगों ने छोड़ दिया है,” उसने कहा।

किसानों के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा किसानों को लूटना चाहती है। उन्होंने कहा, “नंदीग्राम ने रास्ता दिखाया, आज पंजाब में किसान (कृषि कानूनों के खिलाफ) आंदोलन कर रहे हैं। हम किसानों के साथ हैं … भाजपा को तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए।”

दिसंबर 2020 में, टीएमसी के विद्रोही नेता सुवेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में शामिल हो गए। अध्किारी पुरबा मेदिनीपुर जिले में नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र के मौजूदा विधायक थे।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment