जहरीली शराब पीने से 20 की मौत, CM शिवराज ने लापरवाह SP और SDOP पर लिया बड़ा एक्शन

By Khabar Satta

Published on:

मुरैना/भोपाल: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से अब तक 20 लोग दम तोड़ चुके हैं। अभी भी कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। इसके बाद मुरैना से लेकर भोपाल तक हड़कंप मचा हुआ है। इसे लेकर बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों की बैठक बुलाई जिसमें सीएम ने बड़ा एक्शन लेते हुए एसपी अनुराग सुजानिया व कलेक्टर अनुराग वर्मा को हटाने का निर्देश दिया। वहीं जौरा एसडीओपी सुरजीत सिंह भदौरिया को निलंबित कर दिया है।

आपको बता दें कि मुरैना जिले के बागचीनी थाना क्षेत्र के मानपुर और सुमावली थाना क्षेत्र के पहावली और मानपुर के 20 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई। वही आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की हालत अभी भी नाजुरक बनी हुई है। एक साथ गांवों में इतने लोगों की मौत से हड़कंप मचा हुआ है। छैरा-मानपुर में जहरीली शराब का खुलासा तब हुआ, जब रविवार रात को 52 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई। हालांकि परिजनों ने हार्टअटैक समझकर उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया, लेकिन सोमवार की सुबह जब एक-एक कर गांव के 28 से अधिक लोगों को उल्टियां शुरू हुईं तो मामला समझ में आया। इसके बाद गांव में हड़कंप मच गया। गांववाले मरीजों को जिला अस्पताल ले गए। जहां इलाज के दौरान एक के बाद एक कई लोगों ने दम तोड़ दिया। अब तक दोनों गावों में मरने वालों की संख्या 20 हो गई है।

एक के बाद 20 लोगों की मौत ने मुरैना जिले को हिला कर रख दिया। जहरीली शराब पीने से किसी का सुहाग उजाड़ गया तो किसी के सिर से बाप का साया उठ गया। किसी बहन से उसका भाई छीन लिया। जहरीली शराब ने जिंदगियां क्या छीनी लोगों के दिल दहल गए और गुस्सा सातवां आसमान छूने लगा। देखकर यह गुस्सा प्रशासन के खिलाफ बागचीनी थाना इलाके के मानपुर गांव व सुमावली थाना इलाके पहावली गांव के लोगों ने मृतकों के शवों को सड़क पर रखकर विरोध प्रदर्शन किया।

वहीं पुलिस ने भी कार्रवाई करते हुए छैरा-मानपुरा में दुकान-गुमटियों से अवैध शराब बेचने वाले सात शराब तस्कर मुकेश किरार, मानपुरा के गिर्राज किरार, उसके बेटे राजू किरार, पप्पू शर्मा और उसके बेटे कल्ला शर्मा, रामवीर राठौर और उसके बेटे प्रदीप राठौड़ के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में 10 से ज्यादा लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

Khabar Satta

खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

Leave a Comment