‘चक्रवात अम्फान’ का असर, कैंसिल हुईं AC स्पेशल ट्रेनें

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

बंगाल की खाड़ी से उठ रहे चक्रवात 200 किमी की रफ्तार से अपने केंद्र से आगे बढ़ रहा है। जिसके चलते सभी AC स्पेशल ट्रैन कैंसिल कर दी गई हैं। इस चक्रवात के कारण ओडिशा से चलने वाली सभी श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इसी कड़ी में रेलवे ने हावड़ा से दिल्ली रूट पर चलने वाली एक एसी स्पेशल को भी कैंसिल कर दिया है।

नई दिल्ली। बंगाल की खाड़ी से उठ रहे चक्रवात 200 किमी की रफ्तार से अपने केंद्र से आगे बढ़ रहा है। जिसके चलते सभी AC स्पेशल ट्रैन कैंसिल कर दी गई हैं। इस चक्रवात के कारण ओडिशा से चलने वाली सभी श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इसी कड़ी में रेलवे ने हावड़ा से दिल्ली रूट पर चलने वाली एक एसी स्पेशल को भी कैंसिल कर दिया है।

वहीं चक्रवात के खतरे को देखते हुए इससे पहले भुवनेश्वर-दिल्ली-भुवनेश्वर एसी स्पेशल ट्रेन को भी रद्द कर दिया गया था। चक्रवात का खतरा खत्म होने के बाद ये ट्रेनें चल सकेंगी। इधर महाराष्ट्र ने भी चक्रवात के कारण हावड़ा जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

इससे पहले रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जानकारी दी थी कि ओडिशा के लिए चलने वाली ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार ने भी अम्फान के खतरे को देखते हुए पश्चिम बंगाल और ओडिशा को जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। सरकार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 21 मई तक ये ट्रेनें कैंसिल रहेंगी।

तमिलनाडु के कोयंबटुर में हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर ट्रेन का पास लेने के लिए एकत्रित हुए। बताया जा रहा है कि ये सभी मजदूर बिहार और उत्तर प्रदेश जाने वाले हैं।

तमिलनाडु के कोयंबटुर में हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर ट्रेन का पास लेने के लिए एकत्रित हुए। बताया जा रहा है कि ये सभी मजदूर बिहार और उत्तर प्रदेश जाने वाले हैं।

आपको बता दें कि चक्रवाती तुफान के खतरे को देखते हुए रेलवे की ओर से हावड़ा के शालीमार साइडींग मे खड़ी को रोकने के लिए चेन और ताले से बांध कर रखा गया है। लोहे की मोटी चेन, स्कीट और ताला इसलिए लगाया गया है ताकि चक्रवाती तुफान मे तेज हवा के कारण ये ट्रेनें कही पटरी पर बीना इंजन के सरपट न दौड़ने लग जाए।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment