Zafarul Islam Khan : अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम ने भड़काऊ पोस्ट शेयर की

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

‘जिस दिन मुस्लिमों ने अरब से अपने खिलाफ जुल्म की शिकायत की, भारत में सैलाब आ जाएगा’ “अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक भड़काऊ पोस्ट”

नई दिल्ली: दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक भड़काऊ पोस्ट शेयर की है. जफर इस्लाम ने अरब राष्ट्रों को भारत में ‘हिंदु कट्टरता’ के खिलाफ बोलने के लिए धन्यवाद दिया है. इस बयान के बाद बीजेपी नेताओं ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई है. वहीं, नेशनल अल्पसंख्यक आयोग की तरफ से कहा गया कि ये बेतुका और बचकाना बयान है और दिल्ली सरकार को इस पर तुरन्त एक्शन लेना चाहिए.

जफरुल इस्लाम खान ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा था, “भारतीय मुस्लिमों के साथ खड़े होने के लिए धन्यवाद कुवैत. जिस दिन मुसलमानों ने अरब देशों से अपने खिलाफ जुल्म की शिकायत कर दी, सैलाब आ जाएगा.” 

भड़काऊ पोस्ट पर बीजेपी ने निशाना साधा
दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम के भड़काऊ पोस्ट पर बीजेपी ने निशाना साधा है. बीजेपी ने शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि जफरुल इस्लाम ने देश के खिलाफ पोस्ट किया है. उन पर कार्रवाई होनी चाहिए. 

उधर दिल्ली के पूर्व मंत्री और भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट के जरिये जफरुल इस्लाम पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, “घटिया और जहरीली सोच वाले जफरुल इस्लाम को तुरंत पद से हटाइए. आतंकी जाकिर नाइक का समर्थन कर रहा है. देश के अंदर हमलों की बात कर रहा है. ऐसे आतंकी सोच वाले को आम आदमी पार्टी ने दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग का मुखिया बना रखा है. हमारी मांग और चेतावनी है कि इसे तुरंत हटाइए.”

दिल्ली सरकार से एक्शन की मांग
दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम खान एक विवादित बयान को लेकर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने जफरूल का बयान बेतुका है और केजरीवाल सरकार को इस पर एक्शन लेना चाहिए. राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष सैयद घयोरुल हसन रिजवी ने कहा, “उनको इस तरीके का बयान नहीं देना चाहिए था, ये एक धमकी भरा बयान है.

इस देश में सभी धर्मो के लोग एक साथ रहते हैं, अरब कंट्री ने अपने देश का सबसे बड़ा सम्मान हमारे देश के प्रधानमंत्री को दिया था. दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग की तरफ से यह बयान बिल्कुल ही बेतुका, बचकाना बयान है. इस बयान से इस देश में आपसी सद्भाव बिगड़ेगा. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इनके ऊपर जरूर एक्शन लेना चाहिए.

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment