MP Result 2020: 9वीं और 11वीं कक्षाओं के परिणाम घोषित, यहाँ दिखेगा रिजल्ट, घर बैठे चेक करे

By SHUBHAM SHARMA

Updated on:

mp 9th 12th result online

MP Class 9th and 11th Result 2020: मध्य प्रदेश बोर्ड ने 9वीं और 11वीं कक्षाओं की परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिये हैं। जो छात्र इन कक्षाओं की परिक्षाओं में बैठे थे, वे अपना परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट, vimarsh.mp.gov.in पर उपलब्ध कराये गये लिंक से चेक कर सकते हैं। छात्र अपना स्कोर कार्ड नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी चेक कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश सरकार के विद्यालय शिक्षा विभाग द्वारा कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए दोनो ही कक्षाओं के परिणाम हाल ही में लांच की गयी नई वेबसाइट, vimarsh.mp.gov.in पर आज ही जारी किये गये।

हाल ही में, विद्यालय शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों से 9वीं और 11वीं कक्षाओं की परीक्षाओं के परिणाम अपलोड करने का कहा था ताकि छात्र अपना परिणाम बिना किसी समस्या के और घर से बाहर निकले आसानी से चेक कर पाएं। विभाग ने कोविड – 19 के प्रसार और रोकथाम के सरकार के प्रयासों को देखते हुए यह निर्णय लिया था।

9वीं और 11वीं कक्षाओं की परीक्षाओं के परिणाम ऐसे करें चेक

9वीं और 11वीं कक्षाओं के परिणाम चेक करने के लिए छात्रों को मध्य प्रदेश सरकार के विद्यालय शिक्षा विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट, vimarsh.mp.gov.in विमर्श पर जाकर चेक करना होगा। छात्र होम पेज पर दिये गये 9वीं और 11वीं कक्षाओं की परीक्षाओं के परिणाम लिंक पर क्लिक करके रिजल्ट के सम्बन्धित पेज पर जा सकते हैं। जहां उन्हें दिये गये ऑप्शंस में से अपने जिले, ब्लॉक, स्कूल और क्लास को सेलेक्ट करना होगा। उसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करके अपना स्कोर कार्ड देख पाएंगे।

मध्य प्रदेश बोर्ड 9वीं कक्षा के परिणाम के लिए लिंक

मध्य प्रदेश बोर्ड 11वीं कक्षा के परिणाम के लिए लिंक

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment