उमेश पाल मर्डर केस: यूपी के प्रयागराज में कोर्ट के बाहर अतीक अहमद पर फेंकी गई बोतल-देखिए

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

atiq-ahmed

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सीजेएम कोर्ट में एक तमाशबीन ने माफिया से नेता बने अतीक अहमद पर बोतल फेंकी, जिसे उमेश पाल हत्याकांड में पेशी के लिए अदालत में लाया गया था। 

अहमद और उसके भाई को कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह करीब 11:10 बजे मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी दिनेश गौतम की अदालत में पेश किया गया। अतीक अहमद को सुनवाई के लिए गुजरात की साबरमती जेल से सड़क मार्ग से प्रयागराज ले जाया गया, जबकि उनके भाई खालिद अजीम उर्फ ​​अशरफ को बरेली जेल से लाया गया.

प्रयागराज के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट ने गुरुवार को उमेश पाल हत्याकांड की सुनवाई की और अतीक अहमद को 14 दिन की पुलिस रिमांड की सजा सुनाई. इसी मामले में वांछित अहमद के बेटे असद को आज झांसी में यूपी पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया. 

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1646434997753233409

गैंगस्टर-राजनेता अतीक अहमद ने बुधवार को एक पुलिस वैन के अंदर से संवाददाताओं से कहा, “मैं पूरी तरह से धूल में मिल गया हूं, लेकिन कृपया अब मेरे परिवार की महिलाओं और बच्चों को परेशान न करें।”

“हम आपके जरीए सरकार से कहना चाहते हैं, बल्कूल मिट्टी में मिल गए हैं अब हमारी औरतों और बच्चों को परेशान न करें। झांसी और प्रयागराज के बीच अपनी पुलिस वैन के अंदर से अहमद ने एक समाचार चैनल से कहा, ‘अब मेरे परिवार की महिलाओं और बच्चों को परेशान मत करो।

बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके दो पुलिस सुरक्षा गार्डों की इस साल 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उमेश पाल की पत्नी जया पाल द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर, 25 फरवरी को अहमद, उनके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, गुड्डू मुस्लिम और गुलाम और नौ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, प्राथमिकी धारा 147 (दंगा), 148 (घातक हथियारों से लैस होकर दंगा करना), 149 (सामान्य वस्तु के अभियोजन में किए गए अपराध का दोषी), 302 (हत्या), 307 (कोशिश करने का प्रयास) के तहत दर्ज की गई थी। हत्या), 506 (आपराधिक धमकी), 34 (सामान्य इरादे को आगे बढ़ाने में कई व्यक्तियों द्वारा किए गए कार्य) और 120 बी (आपराधिक साजिश), विस्फोटक अधिनियम की धारा 3 और आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम की धारा 7।

यूपी पुलिस 26 मार्च को अहमद को 2006 के उमेश पाल अपहरण मामले में अदालत में पेश करने के लिए साबरमती जेल से प्रयागराज भी लाई थी। अदालत ने 28 मार्च को अहमद और दो अन्य को अपहरण के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। 2006 में, समाजवादी पार्टी के 60 वर्षीय पूर्व सांसद और उनके सहयोगियों ने उमेश पाल का अपहरण कर लिया और उन्हें अपने पक्ष में अदालत में बयान देने के लिए मजबूर किया। उमेश पाल ने इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी।

सुप्रीम कोर्ट ने अप्रैल 2019 में निर्देश दिया था कि अहमद को एक रियल एस्टेट व्यवसायी मोहित जायसवाल के अपहरण और मारपीट के आरोप में गुजरात की एक उच्च-सुरक्षा जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था, जबकि जेल में अहमद को 100 से अधिक आपराधिक मामलों में नामजद किया गया था। पुलिस ने कहा, हाल ही में उमेश पाल हत्याकांड सहित।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment