सिवनी: सरपंच रंजीता ज्ञानसिंह बोपचे के प्रयास से सुगम काम्प्लेक्स का होगा निर्माण

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

ranjeeta-gyansingh-bopche

सिवनी, धारनाकला (एस. शुक्ला): जनपद सभा सिवनी के नाम पर वर्षो से राजस्व रिकार्ड मे दर्ज शासकीय भूमि पर सीमेंट कांक्रीट रोड निर्माण और सुगम काम्प्लेक्स के निर्माण के निर्माण के लिये सरपंच रंजीता ज्ञानसिंह बोपचे ने प्रयास प्रारम्भ कर दिये है.

भूमि पर फैली गंदगी का सफाया करते हुऐ जेसीबी से भूमि मे फैली गंदगी और कचरा को साफ करवाते हुऐ सीमेंट कांक्रीट रोड के निर्माण की नीव भी रख दी है.

सुगम काम्प्लेक्स निर्माण की है योजना

उल्लेखनीय है की सिवनी बालाघाट रोड से लगकर जनपद सभा सिवनी के नाम पर लगभग दो एकड भूमि राजस्व रिकार्ड मे दर्ज है जिस पर बेरोजगारो को रोजगार उपलब्ध हो इस उद्देश्य से अनेको बार यहा सुगम कांप्लेक्स निर्माण की मांग उठती रही है.

किन्तु इस दिशा मे आज तक न ही जनपद सभा सिवनी ने प्रयास किया और न ही धारनाकला मे स्थित इस भूमि पर ग्राम पंचायत ने ही ध्यान दिया और यही कारण है की जनपद सभा की भूमि पर अतिक्रमण का मकड़जाल फैलता चला गया और दिशा मे कोई भी जन हितैषी कार्य इस बेशकीमती भूमि पर नही हो पाये किन्तु सरपंच रंजीता बोपचे ने इस भूमि पर विकाश को ,लेकर प्रयास की शुरूआत तो की है.

बीस वर्ष पूर्व हुआ है निर्माण

उल्लेखनीय है की जनपद सभा सिवनी के नाम पर दर्ज इसी भूमि पर लगभग बीस वर्ष पूर्व सरपंच श्यामा मात्रे के द्वारा छै 6कमरो का निर्माण सामुदायिक भवन का निर्माण तथा सरपंच मनोज राहगंडाले के द्वारा शुलभ शौचालय का निर्माण करवाया गया है.

जिससे ग्राम पंचायत धारनाकला को किराये के रूप मे आय प्राप्त हो रही है और वर्तमान सरपंच रंजीता बोपचे के द्वारा भी यही प्रयास को अन्जाम देने की योजना के तहत सीधे ग्रामीणो को मुख्य सडक से जोडकर सुगम काम्प्लेक्स बनवाने की योजना बनाई जा रही है ताकि बेरोजगारो को रोजगार तो उपलब्ध हो ही साथ पंचायत की आय मे भी वृद्धि हो तथा ग्राम का विकाश भी हो.

हो रहा है पानी टंकी का निर्माण

यहा यह भी उल्लेखनीय है की इसी भूमि पर जल मिशन के तहत पानी टंकी का निर्माण भी प्रारम्भ है जो कुछ ही दिनो मे पूर्ण होने की स्थिति मे है और प्रत्येक परिवार को पेयजल समस्या से निजात मिलने से इन्कार भी नही किया जा सकता .

चूकि जल मिशन योजना के तहत हर परिवार को शुध्द पेयजल उपलब्ध कराने के लिये पानी टंकी के निर्माण के साथ ही पाइपलाइन लाईन बिछाकर हर परिवार को पेयजल उपलब्ध कराने प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है.

जब इस सम्बंध मे सरपंच रंजीता बोपचे से पूछा गया तो उन्होने बताया की इस भूमि से सीमेंट कांक्रीट रोड के निर्माण के साथ ही सुगम काम्प्लेक्स निर्माण की उनकी योजना है चूकि भूमि हमारे ग्राम की है और हमारा प्रयास यही रहेगा की हम जितना विकास जनहित मे हो वह कार्य करने का लगातार प्रयास करेगे और इसी के तहत हमने कार्य भी प्रारम्भ कर दिया है

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment