16 दिसंबर को ग्रहों के राजा सूर्य में होगा सबसे बड़ा परिवर्तन; साल 2023 में ‘इन’ 3 राशियों को मिलेगा बड़ा आर्थिक लाभ

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Surya ka dhanu me pravesh

दिसंबर में सूर्य देव का गोचर वैदिक ज्योतिष में सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है। सूर्य देव जब भी गोचर करते हैं तो उनका प्रभाव सभी राशियों के लोगों पर पड़ता है। 

साथ ही यह परिवर्तन कुछ लोगों के लिए सकारात्मक तो कुछ लोगों के लिए नकारात्मक होता है। 16 दिसंबर को सूर्य धनु राशि में प्रवेश करेगा जो कि उसके मित्र गुरु की राशि है। इसलिए सूर्य के गोचर का असर सभी राशियों पर देखने को मिलेगा। लेकिन ऐसी 3 राशि के जातकों को इस गोचर के कारण विशेष लाभ और तरक्की मिलती है। 

आइए जानते हैं कौन सी हैं ये राशियां…

YouTube video player

मिथुन राशी

सूर्य ग्रह का गोचर आपके लिए अनुकूल हो सकता है। क्योंकि यह गोचर आपकी कुंडली के सप्तम भाव में होगा। जिसे दांपत्य जीवन और पार्टनरशिप से मतलब माना जाता है। तो इस अवधि में पार्टनरशिप के काम में आपको अच्छा मुनाफा मिल सकता है। साथ ही इस समय आपको पैसों के मामले में भी विशेष लाभ मिल सकता है। किसी पेशेवर को कोई भी भुगतान लंबे समय के लिए विलंबित हो सकता है। जो लोग सिंगल हैं उन्हें रिलेशनशिप प्रपोजल मिल सकता है।

कन्या राशी

सूर्य देव का राशि परिवर्तन आपके लिए लाभकारी हो सकता है। क्योंकि सूर्य देव आपकी राशि से चतुर्थ भाव में प्रवेश करने वाले हैं। जिसे भौतिक सुख और माता की अनुभूति माना जाता है। तो इस समय आपको वाहन और संपत्ति का सुख मिल सकता है। साथ ही जो लोग रियल एस्टेट के कारोबार से जुड़े हैं, उनके लिए यह अवधि फायदेमंद साबित हो सकती है। साथ ही आपकी राशि का स्वामी बुध है और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध और सूर्य देव के बीच मित्रता का भाव है। तो सूर्य ग्रह का गोचर आपके लिए शुभ साबित हो सकता है।

धनु राशि

आपकी राशि में सूर्य देव तीसरे भाव में राशि परिवर्तन करेंगे। जिन्हें साहस और शक्ति और भाईचारे की भावना माना जाता है। तो इस समय आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। साथ ही शत्रुओं को परास्त करने में आप सफल हो सकते हैं। वहीं बिजनेस में आपको नए ऑर्डर मिल सकते हैं। जिससे आपको अच्छा मुनाफ़ा हो सकता है। वहीं शेयर बाजार से आप विशेष लाभ कमा सकते हैं।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment