“93000/0 Still Remains Unbeaten…”; भारत को धमकी दे रहे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को फाइनल के बाद सेना के अधिकारी का तगड़ा जवाब

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

KJS-Dhillon

93000/0 Still Remains Unbeaten: इंग्लैंड ने रविवार को सीमित ओवरों के क्रिकेट में तीसरा विश्व कप जीत लिया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम कुरेन (3/12) की तीखी नोकझोंक और बेन स्टोक्स (49 गेंदों पर नाबाद 52) अर्धशतक, जो दबाव में अपने खेल को उठाने के लिए जाने जाते हैं, ने इंग्लैंड को फाइनल में पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया।

रविवार को अपना दूसरा टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने के लिए। साथ ही इस विश्व जीत के साथ इंग्लैंड ने भी एक नया इतिहास रच दिया। इंग्लैंड एक ही समय में एकदिवसीय और ट्वेंटी-20 विश्व कप आयोजित करने वाली पहली टीम बन गई। 

इस जीत के बाद एक तरफ जहां इंग्लैंड की टीम और समर्थक उत्साह के साथ जश्न मना रहे हैं वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी टीम को ट्रोल किया जा रहा है. दिलचस्प बात यह है कि भारत को हराने और फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड की सराहना करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ के ट्वीट को फिर से ट्रोल किया जा रहा है.

इंग्लैंड द्वारा भारत को दस विकेट से हराने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने ट्वीट किया। परोक्ष रूप से उन्होंने भारत की अपमानजनक हार का मजाक उड़ाया। 

उन्होंने ट्वीट किया था, “इस रविवार (13 नवंबर) को मैच 152/0 बनाम 170/0 का होगा।” जैसे इंग्लैंड ने भारत को हराया, वैसे ही पाकिस्तान की टीम ने पिछले विश्व कप में भारत को हराया था। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने शानदार बल्लेबाजी की जब पाकिस्तान ने 2021 का विश्व कप 10 विकेट से जीता। 

इस मैच में पाकिस्तान ने बिना हारे 152 रन बनाए और 10 विकेट से मैच जीत लिया। इसी पृष्ठभूमि में शरीफ ने रविवार को ट्वीट किया था कि भारत को 152/0 से हराने वाली टीमों के बीच मैच होगा यानी पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड जिसने 170/0 यानी इंग्लैंड को हराया।

रविवार दोपहर करीब साढ़े पांच बजे पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच फाइनल मैच का नतीजा आने के बाद लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) कंवल जीत सिंह ढिल्लों ने शहबाज के ट्वीट का गजब का जवाब दिया. पाकिस्तान की हार के बाद शाहबाज के ट्वीट के हवाले से ढिल्लों ने प्रतिक्रिया दी। ढिल्लों ने ट्वीट किया, “शून्य के मुकाबले 93 हजार अभी भी एक अजेय स्कोर है, जय हिंद।”

बांग्लादेश युद्ध में जब पाकिस्तान ने आत्मसमर्पण किया था तब 93 हजार पाकिस्तानी सैनिकों ने भारत के सामने आत्मसमर्पण किया था। इसका जिक्र ढिल्लों ने किया है। दिलचस्प बात यह है कि भारतीय सेना से जुड़े अन्य अधिकारियों ने भी इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए ढिल्लों का समर्थन किया है।

ढिल्लों ने दिसंबर 1983 से जनवरी 2022 तक भारतीय सेना में सेवा की। उन्हें टिनी के नाम से जाना जाता है। उनका ट्विटर हैंडल इसी नाम से है और उनका ये ट्वीट चर्चा का विषय बन रहा है.

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment