Saturday, April 17, 2021

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से जुड़े मामलों की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट ने की बंद, ट्रंप ने दायर की थीं याचिकाएं

Must read

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
- Advertisement -

वाशिंगटन। अमेरिका में सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को 2020 के राष्ट्रपति चुनाव से संबंधित आठ मामलों की सुनवाई को बंद कर दिया। तीन नवंबर के चुनाव से संबंधित ये याचिकाएं तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी की ओर से दायर की गई थीं। इन याचिकाओं में कई राज्यों में हुए मतदान पर सवाल उठाए गए थे और उनमें गड़बड़ी होने का आरोप लगाया गया था।

स्टॉर्मी डेनियल्स की याचिका खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स की वह अपील खारिज कर दी जिसमें उन्होंने अपने मानहानि के मामले को पुनर्जीवित कर सुनवाई की मांग की थी। स्टॉर्मी ने 2018 में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया था।

- Advertisement -

पॉर्न स्टार क्लिफोर्ड का दावा, 2006 में ट्रंप के साथ अवैध संबंध थे

पॉर्न स्टार ने जिस समय याचिका दायर की थी उस समय ट्रंप राष्ट्रपति थे। कोर्ट ने उस समय याचिका को खारिज कर दिया था और तीन लाख डॉलर का जुर्माना भी लगाया था। स्टॉर्मी का असली नाम स्टेफनी क्लिफोर्ड है। उनका दावा है कि 2006 में उनके ट्रंप के साथ अवैध संबंध थे।

- Advertisement -

पॉर्न स्टार ने कहा- खामोश रहने का समझौता करने के एवज में ट्रंप से मिले थे 1,30,000 डॉलर

पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स ने कहा कि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले मामले में खामोश रहने का समझौता करने के एवज में ट्रंप की ओर से उन्हें 1,30,000 डॉलर (करीब 94 लाख रुपये) दिए गए थे।

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

- Advertisement -

Latest article

_ _