Thursday, March 4, 2021

पाकिस्‍तान में सियासी संग्राम तेज: विपक्षी गठबंधन और इमरान सरकार में रार हुई तेज, विपक्ष की मांग को खारिज किया

Must read

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
- Advertisement -

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि इमरान सरकार विपक्षी गठबंधन की मांग पर इस्‍तीफा नहीं देगी। पीटीआइ सरकार ने विपक्षी गठबंधन की इस मांग को खारिज कर द‍िया है। कुरैशी ने कहा कि विपक्ष की यह मांग तर्कहीन और अनुचित है। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान को नेशनल असेंबली का विश्‍वास हासिल है। वह विपक्ष की मांग पर इस्‍तीफा क्‍यों देंगे ? उधर, पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट ने इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार को सत्ता से बेदखल करने के अपने अभियान को तेज कर दिया है। गौरतलब है कि पाकिस्‍तान में कई हफ्तों से इमरान सरकार के खिलाफ पूरा विपक्ष एकजुट होकर उनके इस्‍तीफे की मांग कर रहा है।

पीडीएम प्रमुख ने कहा, नाजायज सरकार से अभियान होगा तेज

- Advertisement -

पाकिस्‍तान में प्रमुख विपक्षी गठबंधन पीडीएम प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने कहा कि विपक्ष का आंदोलन अब केवल प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार तक की सीमित नहीं होगा, बल्कि उनके समर्थकों पर भी हमला किया जाएगा। पीडीएम प्रमुख ने कहा विपक्षी गठबंधन  पहले की तुलना में मजबूत हुआ है। उन्‍होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन इस नाजायज सरकार से देश से छुटकारा पाने के लिए पहले से अधिक दृढ़ है। रहमान ने कहा कि विस्‍तृत चर्चा के बाद यह तय किया गया है कि विपक्ष आगामी उप चुनावों में भाग नहीं लेगा। उन्‍होंने कहा कि हालांकि, सीनेट चुनाव लड़ने पर अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है।

यह भी पढ़े :  भारत से झड़प कराने वाले कमांडर को चीन ने अहम ओहदे से नवाजा, जानें कौन है यह शख्‍स और क्‍या मिला पद
- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article

यह भी पढ़े :  म्यांमार में आंदोलन कर रहे लोगों पर पुलिस की फायरिंग, 18 की मौत, यूएन में आवाज उठाने वालेे राजदूत बर्खास्त