Homeउत्तर प्रदेशयोगी आदित्यनाथ बन गए हैं मुख्य न्यायाधीश: किसी को भी दोषी ठहराएंगे?...

योगी आदित्यनाथ बन गए हैं मुख्य न्यायाधीश: किसी को भी दोषी ठहराएंगे? यूपी विध्वंस अभियान के लिए असदुद्दीन ओवैसी बोले

असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार की हिंसा के ठीक एक दिन बाद उत्तर प्रदेश के कई शहरों में किए जा रहे विध्वंस अभियान की निंदा की।

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के कई शहरों, सबसे उल्लेखनीय प्रयागराज और सहारनपुर में हिंसा भड़कने के ठीक एक दिन बाद, अधिकारियों ने कई अवैध रूप से निर्मित घरों और संपत्तियों को बुलडोज़ करने का फैसला किया, जिनमें से एक हिंसा में मुख्य आरोपी का था।

यूपी में सरकार के विध्वंस अभियान पर निशाना साधते हुए, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को “इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश” का मजाक उड़ाते हुए कहा कि वह किसी को भी दोषी ठहरा सकते हैं और कुछ भी ध्वस्त कर सकते हैं।

- Advertisement -

गुजरात में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, ‘यूपी के मुख्यमंत्री इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश बन गए हैं। वह किसी को भी दोषी ठहराएगा और उनके घरों को तोड़ देगा?”

प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने रविवार को बुलडोजर लाकर वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया के नेता जावेद अहमद के घर को तोड़ दिया। अहमद प्रयागराज हिंसा का मुख्य आरोपी है और उसके खिलाफ दंगा भड़काने का आरोप है।

- Advertisement -

पीडीए ने हालांकि कहा है कि मकान गिराए जाने का दंगों से कोई लेना-देना नहीं है लेकिन जावेद अहमद के भूतल पर अवैध निर्माण के चलते ऐसा किया गया है. अधिकारियों ने कहा कि अधिकारियों ने मई में अहमद को इस संबंध में नोटिस भी जारी किया था, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

जावेद अहमद आफरीन फातिमा के पिता हैं, जो जेएनयू की पूर्व छात्रा और कार्यकर्ता हैं। फातिमा कई प्रमुख विरोधों का हिस्सा रही हैं, जिनमें सबसे उल्लेखनीय दिल्ली में सीएए और एनआरसी विरोध 2019 और हिजाब प्रतिबंध विरोध है, जिसमें 300 से अधिक महिलाएं शामिल थीं।

- Advertisement -

यूपी पुलिस ने विध्वंस से पहले अहमद की संपत्ति की भी तलाशी ली, जिसके दौरान अधिकारियों ने कहा कि उन्हें उसकी दीवारों पर अवैध बंदूकें और आपत्तिजनक पोस्टर मिले। कथित तौर पर पोस्टरों में माननीय अदालत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां थीं।

उत्तर प्रदेश सहित 14 राज्यों में शुक्रवार को मस्जिद की नमाज के बाद हिंसा भड़क उठी, जब नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ की गई टिप्पणियों के विरोध में लोगों ने सड़कों पर रैली की। जहां कुछ लोगों ने मांग की कि शर्मा को उनकी टिप्पणी के लिए गिरफ्तार किया जाए, वहीं कई लोगों को उन्हें सार्वजनिक रूप से फांसी देने के नारे लगाते हुए सुना गया।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments