Homeउत्तर प्रदेशUP Vidhan Sabha Election: अमित शाह से मिले योगी, विधानसभा चुनाव की...

UP Vidhan Sabha Election: अमित शाह से मिले योगी, विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर हुई चर्चा

- Advertisement -

नई दिल्ली । केंद्र से तनातनी की खबरों को विराम देने के लिये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे और यहां उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव, मंत्रिमंडल विस्तार और संगठन समेत कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई है। योगी शुक्रवार को 10:45 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और 12:30 बजे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे।

- Advertisement -

मुख्यमंत्री योगी आज दोपहर दिल्ली पहुंचे और उत्तर प्रदेश सदन में कुछ समय व्यतीत कर सीधे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने उनके आवास पर गए। तकरीबन घंटे भर की बैठक में दोनों नेताओं के बीच कई विषयों पर चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि शाह के साथ बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर चर्चा की गई। दोनों नेताओं ने वर्ष 2022 के विधानसभा में पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ने के लिये रणनीतिक खाका तैयार करने पर विचार-विमर्श किया।

यह भी पढ़े :  UPPSC New Exam Calendar 2021: लोक सेवा आयोग ने भर्ती परीक्षाओं New कैलेंडर जारी किया

यह भी चर्चा है कि शाह और योगी की बैठक में उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल विस्तार का विषय भी चर्चा में आया। दरअसल, केंद्र चाहता है कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर योगी मंत्रिमंडल में अरविंद शर्मा समेत कुछ नए चेहरों को शामिल किया जाए। किंतु, योगी आदित्यनाथ ने मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर कोई खास रुचि नहीं दिखाई, जिसके बाद योगी और केंद्र के बीच तनातनी की खबरों को पंख लग गये और उत्तर प्रदेश सरकार का चेहरा तक बदलने की अटकलों का बाजार गर्म हो गया।

यह भी पढ़े :  14 दिन की बच्ची को हुआ ब्लैक फंगस, ऑपरेशन सफल
- Advertisement -

नतीजतन, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को बीच मे हस्तक्षेप करना पड़ा। दिल्ली में हुई संघ और उसके अनुषांगिक संगठन के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही अगला विधानसभा चुनाव लड़ने पर मुहर लगाई गई।

शाह के साथ बैठक में योगी ने कोरोना महामारी के दौरान किये गए कार्यों, टीकाकरण अभियान की भी जानकारी दी। साथ ही कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर की जा रही तैयारियों के बारे में भी बताया।

- Advertisement -

कहा जा रहा है कि हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद की भूमिका को लेकर भी शाह ने योगी से चर्चा की है। बीते दिनों भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष और पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने लखनऊ का दौरा किया था और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा की थी।

यह भी पढ़े :  दिल्ली दौरे पर योगी आदित्यनाथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करेंगे मुलाकात

विधायकों और संगठन के पदाधिकारियों के साथ चर्चा में ब्राह्मण वर्ग के मतदाताओं के योगी सरकार से नाराजगी की बात सामने आई थी। ऐसे में भाजपा जितिन प्रसाद को कोई महत्वपूर्ण दायित्व दे सकती है। इस बारे में भी दोनों नेताओं ने मशविरा किया।

- Advertisement -
spot_img
spot_img
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisment -