Sunday, April 21, 2024
Homeअजब गजबUP POLICE BHARTI EXAM: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड पर...

UP POLICE BHARTI EXAM: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड पर सनी लियोन की तस्वीरें वायरल

UP POLICE BHARTI EXAM: चल रही यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र की एक तस्वीर जिसमें बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोन की दो तस्वीरें हैं, जिसमें उनका नाम “सनी लियोन” लिखा हुआ है, रविवार सुबह वायरल हो गई। पंजीकरण उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरबी) की वेबसाइट के तहत किया गया था और प्रवेश पत्र के अनुसार, आवेदक को कन्नौज की तिर्वा तहसील के श्रीमती सोनेश्री मेमोरियल गर्ल्स कॉलेज में परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना था।

हालांकि, सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट अशोक कुमार ने कहा कि जिस आवेदक ने लियोन की तस्वीर का इस्तेमाल किया था, वह निर्धारित केंद्र पर नहीं आया और उसे अनुपस्थित घोषित कर दिया गया। 

यूपीपीआरबी द्वारा उत्तर प्रदेश के 75 जिलों के 2,385 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित दो दिवसीय लिखित परीक्षा का आज पहला दिन है।

आवेदक का लिंग ‘पुरुष’ अंकित था और गृह जिला कन्नौज जिला बताया गया था। टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार, शहर कॉलम के तहत, आवेदक ने मुंबई का उल्लेख किया, जबकि राज्य कॉलम में उत्तर प्रदेश लिखा था।

टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार, परीक्षा शुरू होने से पहले प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराई गई उम्मीदवारों की सूची में सनी लियोन का नाम देखकर सोनेश्री मेमोरियल गर्ल्स कॉलेज में मौजूद अधिकारी और कॉलेज प्रशासन हैरान रह गए। 

शरारत के बारे में पता चलने के बाद, यूपीपीआरबी ने एडमिट कार्ड को “फर्जी” घोषित कर दिया और कहा कि उम्मीदवार ने पंजीकरण के दौरान गलत तस्वीरें अपलोड की थीं। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, भर्ती बोर्ड ने तुरंत खाली फोटो अनुभाग अपलोड करके एडमिट कार्ड को सही किया।

एक एक्स उपयोगकर्ता द्वारा साझा किए गए एक अन्य वीडियो में यूपी पुलिस के कई महत्वाकांक्षी उम्मीदवारों को रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और फुटपाथ पर सोते हुए दिखाया गया है और साथ ही एडमिट कार्ड की तस्वीर भी संलग्न की गई है जो वायरल हो गई। 

पोस्ट के कैप्शन में लिखा था, ”ये वो युवा हैं जो पुलिस के पेपर देने के लिए रेलवे स्टेशन, फुटपाथ, बस स्टैंड जैसी जगहों पर सोने को मजबूर हैं लेकिन उनके सपने तब चकनाचूर हो जाते हैं जब सनी लियोन जैसी पोर्न स्टार का एडमिट कार्ड वायरल हो जाता है और सरकार करते कुछ नहीं हैं।”

दो दिवसीय सिपाही भर्ती परीक्षा में कन्नौज जिले में करीब 19,488 अभ्यर्थी शामिल होंगे। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, पूरे यूपी में दो पालियों में आयोजित दो दिवसीय परीक्षा पुलिस कांस्टेबलों के 60,244 पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है।

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले दो दिनों में भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की नकल करने के आरोप में राज्य से 120 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

SHUBHAM SHARMA
SHUBHAM SHARMAhttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News