Homeउत्तर प्रदेशKanpur violence: कानपुर हिंसा के आरोपियों ने खुद को सरेंडर करना किया शुरू,...

Kanpur violence: कानपुर हिंसा के आरोपियों ने खुद को सरेंडर करना किया शुरू, एक के बाद एक आरोपी कर रहे आत्मसमर्पण | UP NEWS

Kanpur violence: The accused of Kanpur violence started surrendering themselves, one after the other the accused are surrendering. UP NEWS

- Advertisement -

कानपुर पुलिस द्वारा पहचाने गए 40 दंगाइयों में से एक ने कर्नलगंज थाने में सरेंडर कर दिया है. आरोपी नाबालिग है और उसके बड़े भाई और बहनोई, जो शुक्रवार को शहर में हुई हिंसक झड़पों और पथराव में शामिल थे, को कल गिरफ्तार कर लिया गया

पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में आरोपी पत्थरबाजी करते नजर आया। शुक्रवार (3 जून) को कानपुर में एक मुस्लिम संगठन द्वारा शहर के सबसे बड़े थोक बाजारों में से एक, परेड मार्केट में दुकानें बंद करने का आह्वान करने के बाद, हिंसक झड़पें और पथराव देखा गया। यहां अब तक के घटनाक्रम की सूची दी गई है।

- Advertisement -

-सोमवार (6 जून) को कानपुर पुलिस ने घंटों सीसीटीवी फुटेज और वीडियो क्लिप की जांच के बाद 40 दंगाइयों की तस्वीरें जारी कीं । पुलिस ने कहा कि हिंसक झड़पों में 40 लोगों की सक्रिय भूमिका थी, जिसमें कई लोग घायल हो गए थे।

– पुलिस ने इस मामले में सोमवार तक 38 लोगों को गिरफ्तार किया था।

- Advertisement -

– कानपुर पुलिस ने सोमवार को कानपुर हिंसा के प्रमुख साजिशकर्ता जफर हयात हाशमी के व्हाट्सएप चैट को एक्सेस किया था। 40 आरोपियों में हाशमी भी शामिल है।

– रविवार को पुलिस ने मामले की जांच के लिए डीसीपी संजीव त्यागी के नेतृत्व में आठ सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया। पुलिस ने तीन और एसआईटी भी गठित की हैं, जो आठ सदस्यीय टीम की मदद करेंगी।

- Advertisement -

– उत्तर प्रदेश के कानपुर में जिस इलाके में हिंसा हुई, उस इलाके के एक पेट्रोल पंप के सीसीटीवी फुटेज में पेट्रोल से भरी बोतल को थमाते हुए देखा जा सकता है ।

-पुलिस ने आरोपी के पास पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े दस्तावेज ठीक किए।

– कानपुर पुलिस ने झड़प में शामिल कुल 29 लोगों को गिरफ्तार किया था । स्थानीय मुस्लिम नेता हयात जफर हाशमी को हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता के रूप में पहचाना गया था।

-शनिवार को आगरा को हाई अलर्ट पर रखा गया था।

-उत्तर प्रदेश के एमएलसी और भाजपा नेता मोहसिन रजा ने दावा किया कि झड़प पूर्व नियोजित थी ।

-घटना के बाद, स्थिति को नियंत्रित करने में कानपुर पुलिस की सहायता के लिए आईपीएस अधिकारी अजय पाल शर्मा को एक विशेष अधिकारी के रूप में भेजा गया था।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments