Friday, August 12, 2022
Homeउत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेश के फोटोग्राफरों के लिए खुशखबरी: यूपी पुरातत्व एवं संस्कृति विभाग ने...

उत्तरप्रदेश के फोटोग्राफरों के लिए खुशखबरी: यूपी पुरातत्व एवं संस्कृति विभाग ने आयोजित कर रहा फोटोग्राफी प्रतियोगिता

अगर आप फोटोग्राफी के शौक़ीन हैं और पुरातात्विक स्थलों और विरासत स्थलों की तस्वीरें खींचने का शौक रखते हैं, तो यह अच्छी खबर आपके लिए है। 

- Advertisement -

नई दिल्ली। अगर आप फोटोग्राफी के शौक़ीन हैं और पुरातात्विक स्थलों और विरासत स्थलों की तस्वीरें खींचने का शौक रखते हैं, तो यह अच्छी खबर आपके लिए है। 

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में उत्तर प्रदेश के पुरातत्व एवं संस्कृति विभाग द्वारा फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। 

- Advertisement -

इसमें योगी सरकार की ओर से उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक महत्व की विरासत की बेहतरीन तस्वीरें लेने वालों को भी पुरस्कार देने की घोषणा की गई है.

आखिरी तारीख 15 अगस्त है। इस बात की जानकारी निदेशक, उत्तर प्रदेश राज्य पुरातत्व विभाग ने दी है। बताया गया है कि इस प्रतियोगिता का आयोजन सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए किया जा रहा है. 

- Advertisement -

इसमें उत्तर प्रदेश राज्य पुरातत्व विभाग द्वारा संरक्षित धरोहर के फोटो ही मान्य होंगे। एक स्मारक के चार कोणों से तस्वीरें लेनी पड़ती हैं। 

साथ ही, तस्वीरों का रेजोल्यूशन 600 डीपीआई से कम नहीं होना चाहिए। इसके अलावा फोटो पर कोई वॉटरमार्क और नाम नहीं लिखा होना चाहिए। सभी चयनित तस्वीरों पर विभाग का कॉपीराइट रहेगा।

- Advertisement -

योगी सरकार की ओर से सर्वश्रेष्ठ फोटो लेकर प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को क्रमश: 10 हजार, 7 हजार और 5 हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा. 

इसके अलावा, रुपये के दो सांत्वना पुरस्कार। दो-दो हजार भी दिए जाएंगे। अन्य प्रतिभागियों को भी निराश होने की जरूरत नहीं है। किसी भी स्थान पर नहीं आने वाले प्रतिभागियों को सरकार की ओर से पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट दिया जाएगा।

इस फोटोग्राफी प्रतियोगिता के बारे में अधिक जानकारी व्हाट्सएप द्वारा 9648128227 पर प्राप्त की जा सकती है। प्रतियोगिता के लिए फोटोग्राफ [ईमेल संरक्षित] 15 अगस्त तक भेजे जाने हैं।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group