Monday, August 15, 2022
Homeउत्तर प्रदेशवाराणसी से बड़ी खबर: बाबतपुर हवाई अड्डे पर पकड़ा गया 1.21 करोड़...

वाराणसी से बड़ी खबर: बाबतपुर हवाई अड्डे पर पकड़ा गया 1.21 करोड़ का सोना, दो यात्री गिरफ्तार

Big news from Varanasi: Gold worth 1.21 crores caught at Babatpur airport, two passengers arrested

- Advertisement -

वाराणसी: बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अन्तर राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग की टीम ने 2332.800 ग्राम सोना के साथ दो यात्रियों को पकड़ा है, यात्री 99.90 फीसद शुद्ध सोना शारजाह से लाये थे। बरामद सोने की कीमत 1 करोड़ 21 लाख 30 हजार 560 रूपये आंकी गई है।

बुधवार शाम एयरपोर्ट पर एक्सरे जांच में यात्रियों के पास से सोना पकड़ में आया। यात्री 20 सोने की सलाखों के रूप में सोना को रखे थे। जिनमें से प्रत्येक के ऊपर मार्का एआरजी यूएई 10 तोला 999.0 था, जिसे क्यूब के आकार में व्यवस्थित किया गया था । और काले टेप के नीचे छुपाया गया था ।

- Advertisement -

इसे यात्रियों ने पहनी गई पैंट की जेब में रखा था। ये सोने की छड़ें पैक्स की निजी तलाशी के दौरान बरामद की गईं। शुक्रवार को दोनों को विशेष मुख्य न्यायाधीश (आर्थिक अपराध), वाराणसी के समक्ष पेश करने की तैयारी चल रही थी।

इसके पहले कस्टम की टीम ने बुधवार की रात भी शारजाह से आए यात्री के बैग से 18 लाख रुपये का सोना बरामद किया था। यात्री ने तीन ट्राली बैग में बारीकी से 349.5 ग्राम सोना छुपा रखा था।

- Advertisement -

उसने बैग के किनारे लगी हुई पट्टियों के बीच में सोने का पतला राड छिपाया था। एयरपोर्ट पर एक्सरे जांच में यह पकड़ में आया। बरेली के लाडपुर उस्मानपुर निवासी यात्री ने चालाकी से सोना को छुपाया था।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group