Android के लिए Whatsapp पर फिंगरप्रिंट लॉक कैसे सेट करें : How to set up fingerprint lock on WhatsApp for Android

0
249

How to set up fingerprint lock on WhatsApp for Android | How to set up fingerprint lock on WhatsApp for Android |

How to set up fingerprint lock on WhatsApp for Android

व्हाट्सएप ने आखिरकार iOS के फीचर मिलने के महीनों बाद अपने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए बायोमेट्रिक लॉकिंग की शुरुआत की है।

व्हाट्सएप अपने ब्लॉग पर यह घोषणा की है कि एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए फिंगरप्रिंट लॉक अब उपलब्ध है, जो उपयोगकर्ताओं के लिए सुरक्षा की एक और परत जोड़ रहा है।

सभी चैट और सूचनाएं अब उसी फिंगरप्रिंट का उपयोग करके लॉक की जा सकती हैं जो स्क्रीन लॉक के लिए उपयोग की जाती हैं, और यहां तक कि अनलॉक की समय अवधि को भी अनुकूलित किया जा सकता है। विकल्पों में हर बार, 1 मिनट और 30 मिनट शामिल हैं।

How to enable Fingerprint lock on WhatsApp

यह प्रक्रिया बहुत सीधी है, खासकर उन उपयोगकर्ताओं के लिए जिनके पास पहले से ही फोन को अनलॉक करने के लिए एक फिंगरप्रिंट पंजीकृत है। शुरू करने से पहले, आपको व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन पर होना चाहिए। Android के लिए, PlayStore पर वर्तमान नया अपडेट बिल्ड नंबर 2.19.308 है।

एक बार अपडेट करने के बाद, राइट साइड पर 3-डॉट मेनू से व्हाट्सएप की सेटिंग स्क्रीन पर जाएं। फिर एकाउंट पर क्लिक करें और फिर प्राइवेसी पर ।

नीचे तक स्क्रॉल करें, और फ़िंगरप्रिंट लॉक पर टैप करें। यह आपको ‘फिंगरप्रिंट के साथ अनलॉक’ चालू करने के लिए टॉगल देगा, जिसके बाद आपको आगे की अवधि के लिए समय की अवधि को सेट करने के लिए और विकल्प मिलेंगे। सूचनाओं की सामग्री को छिपाने के लिए एक अतिरिक्त विकल्प है।

इस फीचर को सभी एंड्रॉइड यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है, और यह फिजिकल फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ-साथ इन-डिस्प्ले स्कैनर के साथ भी काम करता है।

IPhone उपयोगकर्ताओं के लिए, केवल फेस आईडी समर्थित है, जिसमें iPhone X और 11 परिवार शामिल हैं। Android पर 3D फेस अनलॉक समर्थित नहीं है, इसलिए बिना फिंगरप्रिंट स्कैनर वाले फोन (जैसे Google Pixel 4) भाग्य से बाहर हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.