Friday, August 12, 2022
Homeटेक्नोलॉजीलॉन्च हुई टाटा की किफायती और पावरफुल इलेक्ट्रिक कार Tigor EV

लॉन्च हुई टाटा की किफायती और पावरफुल इलेक्ट्रिक कार Tigor EV

- Advertisement -

टाटा मोटर्स ने आज आखिरकार घरेलू बाजार में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार Tigor EV को लॉन्च कर दिया है। जिप्ट्रॉन टेक्नोलॉजी के साथ आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस कार को तीन वेरिएंट्स में पेश किया गया है। कंपनी ने अपने इस ख़ास जिप्ट्रॉन तकनीक का इस्तेमाल Tata Nexon में किया था।


इस कार के एंट्री लेवल XE+ वेरिएंट की कीमत 11.99 लाख रुपये, XM वेरिएंट की कीमत 12.49 लाख रुपये, XZ+ वेरिएंट की कीमत 12.99 लाख रुपये और डुअल टोन पेंट स्कीम के साथ आने वाले टॉप वेरिएंट XZ+ (DT) की कीमत 13.14 लाख रुपये तय की गई है। ये कार दो रंगों में पेश की गई है, जिसमें सिग्नेचर टील और डेटोना ग्रे कलर शामिल हैं। नई Tigor EV के लिए सबसे बड़ा अपडेट पावरट्रेन के मोर्चे पर देखने को मिलता है, जिसे अब कंपनी के Ziptron EV पावरट्रेन से लैस किया गया है।

- Advertisement -

इस तकनीक का इस्तेमाल सबसे पहली बार Nexon इलेक्ट्रिक में किया गया था। इसका इलेक्ट्रिक मोटर 75hp की पावर और 170Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। कंपनी का दावा है कि ये कार महज 5.7 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ लेती है।इस कार में 26 kWh की क्षमता का लिथियम ईऑन बैटरी पैक दिया गया है, जो कि IP67 वाटर और वैदर प्रूफ है। इसके साथ कंपनी 8 साल और 160,000 किलोमीटर तक की वारंटी भी दे रही है। कंपनी का दावा है कि ये कार सिंगल चार्ज में 306 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगी, जो कि ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) द्वारा प्रमाणित है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group