Place Your Ad Here

आपातकालीन स्थिति में iPhone बन जाएगा सैटेलाइट फोन: बिना नेटवर्क कवरेज के मिलेगी कॉलिंग सुविधा

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
iPhone will become satellite phone

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

iPhone will become satellite phone in case of emergency: कभी कभी हमारे जीवन में ऐसा समय आ जाता है जब हम आपातकालीन स्थितियों का सामना करने के लिए तैयार नहीं होते हैं। ऐसी समस्याओं में अक्सत नेटवर्क कवरेज का अभाव हमें बहुत समस्या में डाल सकता है, खासकर जब हम किसी आपात स्थिति में फंस जाते हैं और हमें इमरजेंसी सेवाओं से संपर्क करने की जरूरत होती है। इस समस्या का समाधान करने के लिए, iPhone ने एक नया तकनीकी उत्पाद प्रस्तुत किया है – iPhone सैटेलाइट फोन या आपातकालीन स्थिति में iPhone बन जाएगा सैटेलाइट फोन: बिना नेटवर्क कवरेज के मिलेगी कॉलिंग सुविधा (iPhone will become satellite phone in case of emergency: Calling facility will be available without network coverage)

EMERGENCY SOS सुविधा

यह लेटेस्ट फीचर iPhone 14 और iPhone 15 सीरीज के साथ आया है। इस सुविधा का उपयोग करके, यूजर्स बिना नेटवर्क कवरेज के भी कॉल कर सकते हैं। यह सुविधा उन लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जो अक्सर अराजक्षेत्रों या नेटवर्क कवरेज की कमी वाले क्षेत्रों में यात्रा करते हैं या ऐसे स्थान में फंस गए है जहां नेटवर्क की समस्या हो।

कैसे काम करता है? iPhone सैटेलाइट फोन

जब आप आपात स्थिति में होते हैं और नेटवर्क कवरेज नहीं होता, तो iPhone सैटेलाइट फोन आपके सहायक हो सकता है। जब आप एप्पल की इमरजेंसी एसओएस सुविधा का उपयोग करते हैं, तो आपका फोन सैटेलाइट से कनेक्ट होने का प्रयास करेगा। एक बार जब आपका फोन सैटेलाइट से कनेक्ट हो जाता है, तो आप आपातकालीन सेवाओं को एक संदेश भेज सकते हैं और आपकी मदद के लिए तैयार हो सकते हैं।

iPhone सैटेलाइट फोन सुविधा का उपयोग कैसे करें?

इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, आपको सेटिंग्स एप्लिकेशन में जाना होगा और फिर इमरजेंसी एसओएस सेक्शन में सैटेलाइट ऑप्शन को चुनना होगा। फिर, आपको सेवा के लिए भुगतान करना होगा – इस सेवा का मूल्यांकन महीने के लिए $0.99 और वार्षिक सदस्यता के लिए $11.99 है।

iPhone की सैटेलाइट फोन सुविधा कितनी उपयोगी है?

यह सुविधा वास्तव में उन लोगों के लिए बहुत ही उपयोगी है जो अक्सर नेटवर्क कवरेज की कमी वाले क्षेत्रों में यात्रा करते हैं। यह एक तत्काल समाधान प्रदान कर सकता है जब वे इमरजेंसी में समस्या का सामना करते हैं और अपनी सुरक्षा और सुरक्षा की जिम्मेदारी को संभालना चाहते हैं।

iPhone सैटेलाइट फोन उपयोग करने का तरीका

आपात स्थिति में iPhone सैटेलाइट फोन का उपयोग करने के कुछ उपयोगी तरीके निम्नलिखित हैं:

  1. पर्वतारोहण: जब आप पर्वतारोहण कर रहे हैं और नेटवर्क कवरेज नहीं है, तो आप इस सुविधा का उपयोग करके अपने सहयाकों से संपर्क कर सकते हैं।
  2. जंगल सफारी: वन्य जीवन यात्रा के दौरान, जंगल के गहरे भागों में नेटवर्क कवरेज का अभाव हो सकता है, लेकिन iPhone सैटेलाइट फोन के माध्यम से आप अपने संपर्कों से जुड़ सकते हैं और आपकी सुरक्षा का ध्यान रख सकते हैं।
  3. समुद्री यात्रा: समुद्री यात्रा के दौरान, जब आप दरिया के बीच में होते हैं, तो भी नेटवर्क कवरेज की समस्या हो सकती है। iPhone सैटेलाइट फोन आपको समुद्री यात्रा के दौरान सुरक्षित रखने में मदद कर सकता है।
  4. प्राकृतिक आपदाओं के दौरान: आपातकालीन स्थिति में, जैसे कि भूकंप, तूफान, या अन्य प्राकृतिक आपदाओं के समय, नेटवर्क कवरेज नहीं हो सकता है, लेकिन iPhone सैटेलाइट फोन आपको अपने परिवार और साथियों से संपर्क में रहने में सहायक हो सकता है।

आपातकालीन स्थिति में नेटवर्क कवरेज के बिना कॉलिंग के लिए iPhone सैटेलाइट फोन एक वरदान साबित हो सकता है। यह उन लोगों के लिए उपयुक्त है जो अक्सर नेटवर्क कवरेज की कमी वाले क्षेत्रों में यात्रा करते हैं और अपनी सुरक्षा और सुरक्षा की चिंता करते हैं। इसके अलावा, इसका उपयोग प्राकृतिक आपदाओं के दौरान और अन्य आपात स्थितियों में भी किया जा सकता है जहां नेटवर्क कवरेज की उपलब्धता मुश्किल हो सकती है।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Place Your Ad Here

Leave a Comment