Homeटेक्नोलॉजीBMW i4 Electric Sedan: बीएमडब्ल्यू i4 इलेक्ट्रिक सेडान कल लॉन्च होगी: यहाँ जानिए...

BMW i4 Electric Sedan: बीएमडब्ल्यू i4 इलेक्ट्रिक सेडान कल लॉन्च होगी: यहाँ जानिए वह सब कुछ जो आपको जानना आवश्यक है

BMW i4 Electric Sedan: BMW i4 Electric Sedan Launching Tomorrow: Here's Everything You Need to Know

- Advertisement -

आईएक्स इलेक्ट्रिक एसयूवी और मिनी कूपर एसई इलेक्ट्रिक हैच के बाद, बीएमडब्ल्यू ग्रुप कल भारतीय बाजार में अपनी तीसरी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पेशकश – आई4 इलेक्ट्रिक सेडान लॉन्च करने के लिए तैयार है । 

कल बाजार में लॉन्च होने से पहले, हमने उन शीर्ष 5 चीजों की एक सूची तैयार की है जो आपको बीएमडब्ल्यू i4 के बारे में जाननी चाहिए , एक नज़र डालें –

BMW i4 Electric Sedan: प्लेटफ़ॉर्म और डिज़ाइन

- Advertisement -

बीएमडब्ल्यू आई4 बीएमडब्ल्यू सीएलएआर मॉड्यूलर आर्किटेक्चर के एक अपडेटेड वर्जन पर आधारित है जो वर्तमान-जीन जी20 3 सीरीज को भी रेखांकित करता है। यह मूल रूप से विदेशी बाजारों में उपलब्ध 4 सीरीज ग्रैन कूप का एक ऑल-इलेक्ट्रिक संस्करण है। 

इसलिए, पाठ्यक्रम के कुछ बदलावों के अलावा, ईवी का समग्र डिजाइन नियमित सेडान के समान है। विशिष्ट कारकों में एक बंद फ्रंट किडनी ग्रिल, बेहतर वायुगतिकी के लिए अलग मिश्र धातु के पहिये, थोड़ा आगे और पीछे के बंपर, साथ ही चारों ओर नीले रंग के लहजे शामिल हैं।

BMW i4 Electric Sedan: पॉवरट्रेन

- Advertisement -

बीएमडब्ल्यू i4 को भारत में दो वेरिएंट्स – eDrive40, और अधिक शक्तिशाली M50 xDrive में पेश किए जाने की उम्मीद है। i4 eDrive 40 में एक रियर एक्सल-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है जो 340 PS पावर और 430 Nm टॉर्क पैदा करती है, जिसमें 5.7 सेकंड के 0 से 100 किमी प्रति घंटे का दावा किया जाता है।

दूसरी ओर, i4 M50 xDrive, बीएमडब्ल्यू के xDrive ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ, प्रत्येक एक्सल पर एक माउंटेड दो इलेक्ट्रिक मोटर प्राप्त करता है। दोनों मोटरों ने मिलकर 544 पीएस की अधिकतम शक्ति और 795 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न किया। बीएमडब्ल्यू का दावा है कि i4 M50 xDrive और 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 3.9 सेकंड में पकड़ सकती है।

BMW i4 Electric Sedan: श्रेणी

- Advertisement -

दोनों वेरिएंट संभवतः 81 kWh बैटरी पैक से लैस होंगे, जिसमें eDrive 40 की अनुमानित सीमा लगभग 590 किमी (WLTP चक्र) होगी, जबकि प्रदर्शन-उन्मुख M50 xDrive की सीमा 510 किमी (WLTP चक्र) है। हालांकि, एआरएआई-प्रमाणित रेंज भिन्न हो सकती है।

BMW i4 Electric Sedan: इंटीरियर और फीचर्स

अंदर की तरफ, i4 में बीएमडब्ल्यू का कर्व्ड डिस्प्ले है जिसमें 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और साथ ही 14.6 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। सिस्टम ओटीए अपडेट के समर्थन के साथ बीएमडब्ल्यू का नवीनतम आईड्राइव 8 यूजर इंटरफेस चलाता है। जबकि बीएमडब्ल्यू ने अभी तक इलेक्ट्रिक सेडान की उपकरण सूची का खुलासा नहीं किया है, हम उम्मीद करते हैं कि इसे मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, सनरूफ, पावर्ड फ्रंट सीट्स, कनेक्टेड फीचर्स की एक श्रृंखला जैसी सुविधाओं के साथ पेश किया जाएगा।

BMW i4 Electric Sedan: अपेक्षित मूल्य और प्रतिद्वंदी

जबकि बीएमडब्ल्यू ने अभी तक i4 इलेक्ट्रिक सेडान की कीमत का खुलासा नहीं किया है, हम उम्मीद करते हैं कि इसकी कीमत 80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होगी। आगमन पर, i4 का बाजार में कोई प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वी नहीं होगा, लेकिन टॉप-एंड M50 xDrive संस्करण ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और पोर्श टेक्कन के प्रवेश-स्तर संस्करणों के लिए कुछ प्रतिस्पर्धा देगा।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments