Thursday, December 1, 2022
Homeखेलछह बार के एशियाई पदक विजेता शिव थापा पहुंचे एएसबीसी एशियाई एलीट...

छह बार के एशियाई पदक विजेता शिव थापा पहुंचे एएसबीसी एशियाई एलीट बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल में

Six-time Asian medalist Shiv Thapa reaches the final of the ASBC Asian Elite Boxing Championships

- Advertisement -

अम्मान। छह बार के एशियाई पदक विजेता शिव थापा (63.5 किग्रा) ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए अम्मान, जॉर्डन में चल रहे 2022 एएसबीसी एशियाई एलीट बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

सेमीफाइनल में शिव का सामना 2019 एशियाई चैंपियन ताजिकिस्तान के बखोदुर उस्मानोव से हुआ। शिव ने अपने विशाल अनुभव और सामरिक कौशल का इस्तेमाल करते हुए अपने युवा प्रतिद्वंद्वी पर 4: 1 से जीत दर्ज की।

- Advertisement -

शिवा ने 2021 एशियाई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में भी बखोदुर को हराया था। बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, शनिवार को फाइनल में उनका सामना उज्बेकिस्तान के अब्दुल्ला रुस्लान से होगा।

ववहीं, सुमित और गोविंद कुमार साहनी को अपने सेमीफाइनल मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा और कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

- Advertisement -

गोविंद (48 किग्रा) को कजाकिस्तान के संझर ताशकेनबे ने 4-0 से हराया। वहीं, सुमित (75 किग्रा) को उज्बेकिस्तान के मौजूदा एशियाई चैंपियन जाफरोव सैदजामशीद ने 5:0 से हराया।

92 किग्रा सेमी-फ़ाइनल बाउट में, नरेंद्र को उज़्बेकिस्तान के मुलोजोनोव लाज़ीज़बेक के खिलाफ 0:5 से हार का सामना करना पड़ा और कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

- Advertisement -

मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 किग्रा), पिछली बाउट में जिनकी दाहिनी आंख के ऊपर कट लगा था, रिंग में नहीं उतर सके और उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments