सेंट्रल बैंक परिसर से महिला के 30 हजार रुपए पार

0
54

छपारा । थाने के सामने स्थित सेंट्रल बैंक प्रांगण से ग्रामीण महिला के थैले से 30 हजार रुपए पार हो गए। इसकी शिकायत महिला ने थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने इस मामले में छानबीन शुरु कर दी है।

सोमवार को दोपहर 12 बजे बस स्टैण्ड के पास स्थित सेंट्रल बैंक से प्रधानमंत्री आवास योजना की किश्त के 40 हजार रुपए निकालने अपने बेटे कैलाश बाकलवार के साथ भगवती पति भागचंद बाकलनवार (58) गई थी। काउंटर से 40 हजार निकाल कर उसका बेटा थैले में रखकर बैंक से बाहर आया। उसके पीछे भगवती थी जिनके पास रुपयों स भरा थैला था। जैसे ही बैंक के बाहर थैले के अंदर रखी रकम देखी गई तो उसमें नोट की गड्डियां कम नजर आईं गिनने पर पाया कि उसमें से 30 हजार रुपए किसी ने पार कर दिए। महिला ने घटना की जानकारी तुरंत बैंक प्रबंधक को दी। इसके बाद भी पता नहीं चल पाया आखिर महिला के थैले से 30 हजार रुपए किस व्यक्ति ने कब और कैसे पार कर दिए।

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने बैंक पहुंचकर बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला, लेकिन कोई कोई सुराग नहीं मिल पाया। आखिर महिला के थैले में रखे रुपए बैंक प्रांगण से किसने पार कर दिए। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़े :  SEONI NEWS : गणेश विसर्जन में नागिन डांस ने ले ली जान |WATCH VIDEO

15 दिन पूर्व भी एक युवती का मोबाइल भी सेंट्रल बैंक के प्रांगण के अंदर से गायब हो गया था जिसका भी आज तक अता पता नहीं चला है। इससे पूर्व भी कई घटनाएं सेंट्रल बैंक में हो चुकी हैं। बावजूद इसके अब तक बैंक प्रबंधन ने इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। जिससे बैंक प्रबंधन और उसकी सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं।

बैंक के उपभोक्ताओं का कहना है कि रोजाना सेंट्रल बैंक में लाखों का लेन-देन होता है। बैंक गेट के पास और उससे लगे एटीएम में कोई भी सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं है। घटना के संबंध में जब बैंक प्रबंधक सतीश सिंह से चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि हितग्राही ने कैश काउंटर से रुपए निकालकर बाहर चला गया। इस दौरान क्या हुआ हम सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में देख चुके हैं, पुलिस भी जाँच कर रही है। मैने उधााधिकारियों को इस घटना से अवगत करा दिया है। जल्द ही बैंक प्रबंधन द्वारा और कैमरों को बढ़ाया जाएगा। जिससे सुरक्षा व्यवस्था और दुरुस्त हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.