जब सिवनी वासी ईद और पर्यावरण दिवस मना रहे थे तब आशा ग्रुप का कार्य देखिये

0
211

सिवनी । जब पूरा देश विश्व पर्यावरण दिवस एवं ईद का अपने अपने स्तर से उत्सव मना रहा है इसी अवसर पर ग्रूप आशा ने इस पर्व को अनिश्चित समय तब मनाने की शुरुआत की है

गरीब, अनाथ, विच्छिप्त, सड़कों पर अपना जीवन यापन करने वाले असहाय को भोजन करा कर आज की शुरुआत हमने बस स्टैंड सिवनी से की जहाँ सिर्फ बस स्टैंड में ही 25 से अधिक असहाय व्यक्ति मिले जिनका कोई सहारा नहीं है तो फिर पूरे शहर में ना जाने कितने लोग इस कड़कड़ाती धूप में भूखे प्यासे रहते हैं, कुछ लोग तो ऐसे भी मिले जो खड़े भी नहीं हो पाते हैं

वहीं दूसरी ओर हम में से कुछ लोग अपनी थाली में खाना खाते वक्त छोड़ देते हैं बाद में वह खाना को नाली में बहा दिया जाता है या कई बार पूरे परिवार के खाना खा लेने के बाद भी हमारे घर में कुछ भोजन बच जाता है जिसे दूसरे दिन हम गली में छोड़ देते हैं यह सोच कर कि कोई जानवर खा लेगा, तो उस भोजन के साथ होता क्या है.? या तो कोई जानवर खा लेगा या वो भी नाली में गिर जाएगा या तो किसी वाहन के टायर के नीचे आकर कुचला जाएगा, बहुत सी होटल, लॉन, शादी व अन्य कार्यक्रम में भी यही होता है जिससे गंदगी भी फैलती है तो इस तरह से हम जाने अनजाने कडी़ मेहनत से तैयार होने वाले भोजन को व्यर्थ कर देते हैं ।

यह भी पढ़े :  SEONI NEWS : फिर नपे जैसवाल बंधु

हमारा आपसे निवेदन है की आप थाली में उतना ही खाना लें जितना कि आप खा सकें और जब कभी पूरे परिवार के खा लेने के बाद कुछ बचता है तो समय रहते वह भोजन हमें दें हम उस भोजन को जरुरत मंद तब पहुंचाऐंगे. आपके एक कदम से कम से कम एक भूखे की भूख मिटाई जा सकती है ।

चूंकि हमारा ग्रूप ही छोटा सा 6 युवकों का है जो कि अभी अपने घर से भोजन लाकर खिला रहे हैं पर भोजन कम मात्रा में एकत्र होता है तो 4-5 लोगों को ही भोजन बंट पाता है. अत: हमारे द्वारा अनिश्चित समय के लिए मनाए जाने वाले इस पर्व (मुहिम) का हिस्सा बनें हमसे जुड़े और लम्बे समय तक जारी रखने के लिये हमें सहयोग करें !
हमसे जुड़ने या किसी भी प्रकार का स्वच्छ भोजन या अन्य संबंधित सहयोग करने के लिए संपर्क करें :-

रामगोपाल चौधरी 9754500621
प्रदीप विश्वकर्मा 9340217688
सुशील कर्वेती 8878525107
अशोक डहेरिया 8109807222
नीरज यादव 7000477266
अंकित साहू 9340260722

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.