सिवनी : VIDEO देखे इस जंगली हाथी और अजगर की दहशत में है ग्रामीण

0
568

सिवनी,खबर सत्ता : सिवनी जिले के उत्तर सामान्य वनमंडल के वन परिक्षेत्र छपारा के अंतर्गत आने वाले ग्राम भीमगढ़ के आसपास बीते कुछ दिनों से जंगली हाथियों का झुंड देखा जा रहा था, इसके साथ ही एक अजगर सांप भी किसानों के द्वारा खेतों में देखा गया है। जिसके चलते क्षेत्र के ग्रामीण दहशत में है।

ज्ञात हो कि वर्तमान परिवेश में किसानों द्वारा मक्का की कटाई एवं गहानी का कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा कुछ किसानों द्वारा गहानी के पश्चात मक्के के दाने का सुखाने के लिए खेतों में ही रख दिया गया है। लगभग एक सप्ताह से भीमगढ़, चरगवां, पिपरिया, बाम्हनवाड़ा एवं विलकटा क्षेत्र में जंगली हाथियों का झुंड जंगलों के आसपास एवं खेतों में किसानों द्वारा देखा गया जिससे दहशत का माहौल व्याप्त है।

दूसरी ओर भीमगढ़ के किसानों द्वारा माईनर नहर से लेकर चरगवां जाने वाले मार्ग के समीप स्थित खेतों में मक्के की फसल कटाई के दौरान खेतों में एक बड़ा अजगर सांप भी देखा गया है, जिसके चलते कुछ खेतों में तो मजदूर दहशत में आकर कटाई करने नहीं जा पा रहे है। कटाई के उपरांत खेतों में गहानी व उन्हें साफ करने का कार्य भी जारी है। समाचार के माध्यम से ग्रामीणों द्वारा विभागीय अधिकारियों से इस ओर ध्यान देकर समुचित कार्यवाही करने की अपेक्षा व्यक्त की गई है।

यह भी पढ़े :  सिवनी बस स्टैंड में टैंकर की चपेट में आये युवक की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.