शिव सनोडिया के जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष बनने से महाविद्यालय का विकास सुनिश्चित: सुखदेव पांसे

1
157

कन्या महाविद्यालय को मॉडल कॉलेज बनाना मेरा पहला लक्ष्य: शिव सनोडिया

shiv-sanodiya-seoni

सिवनी न्यूज़ , खबर सत्ता । प्रदेश सरकार की शिक्षा नीति को लेकर अलग धारणा है अंतिम छोर के युवा नेताओं को विभिन्न पदों में रखकर शैक्षणिक विकास को लेकर दृढ़संकल्पित है। इसी परिकल्पना को साकार करने के लिए प्रदेश के समस्त शासकीय महाविद्यालय में युवा राजनीतिज्ञों को अध्यक्ष बनाकर महाविद्यालय की समस्याओं का समाधान करना चाहती है। कन्या महाविद्यालय सिवनी में मुझे जो दायित्व सौंपा गया है।

निश्चित ही उसके निर्वहन में कोई कमी नही आने दी जायेगी। और इस महाविद्यालय को मॉडल कॉलेज बनाना मेरा पहला लक्ष्य है।यहां पर बीकॉम की कक्षाओं में नियमित अध्यापन हो जिसको लेकर शीघ्र ही समस्या का समाधान किया जायेगा। महाविद्यालय को विश्व बैंक परियोजना से जुड़वाया जाएगा।नए पदो का सृजन करने हेतु प्रयास किये जायेंगे।छात्राओं की समस्याओं से अवगत होने के लिए छात्राओं से संवाद कर समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। उक्त उदगार कन्या महाविद्यालय के जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष शिव सनोडिय़ा ने शपथ ग्रहण के पश्चात व्यक्त किये।

इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुखदेव पांसे लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं प्रभारी मंत्री ने कहा कि गुरू आपका भविष्य बनाता है और प्राचीनकाल में अच्छी बिल्डिंग नही हुआ करती थी। लोगों को साधनों के अभाव में अध्यापन कार्य छोडऩा पड़ता था। लेकिन अब हमारी सरकार इस बात को ध्यान रख रही है कि अच्छी बिल्डिंग के साथ-साथ अच्छे अध्यापकों के माध्यम से छात्राओं को सभी संकाय की शिक्षा दी जा सके।और शिव सनोडिया जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष नियुक्त हुए है तो महाविद्यालय का विकास सुनिश्चित है,मेरा पूरा सहयोग रहेगा।

छात्राओं के लिए अध्यापन करना जीवन का टर्निंग पाईंट है। और यहां से ही छात्राऐं अपने अच्छे-बुरे भविष्य का निर्धारण कर सकती है। आज प्रतियोगिता का युग है और इस युग में द्वितीय,तृतीय के लिये कोई स्थान नही। ऐसे में शासकीय महाविद्यालय में प्रतियोगी परीक्षा पास करके अध्यापन करने वाले शिक्षक आपका भविष्य बना सकते है। जिसके लिये सबको मिलकर प्रयास करना चाहिए।

कार्यक्रम के दौरान पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मोहन चंदेल ने कहा कि यह महाविद्यालय महापुरूषों की अमर भूमि है। यहां पर नेताजी सुभाष चन्द्र बोस से लेकर अनेक नेता आजादी के दौरान यहां रहे है। और निश्चित ही यहां पर उपलब्धियों की कमी नही है। जनभागीदारी के नवनियुक्त अध्यक्ष शिव सनोडिया द्वारा सभी अतिथियों का शाल श्रीफल से सम्मान किया गया,साथ ही प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे जी को शिव सनोडिया द्वारा प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया।

आयोजन में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजकुमार खुराना, आशुतोष वर्मा,असलम खान,नरेश मरावी,श्रीमति नेहा सिंह, मोहन चंदेल,पूर्व विधायक रजनीश सिंह, विधायक अर्जुन सिंह काकोडिय़ा, जिला पंचायत उपाध्यक्ष चन्द्रशेखर चतुर्वेदी जनपद पंचायत सिवनी अध्यक्ष श्रीमती प्रतीक्षा ब्रजेश राजपूत,रमानसिंह सिसोदिया,दिलीप बघेल समी अंसारी,संतोष पंजवानी, आनंद पंजवानी, राजिक अकील,घनश्याम सनोडिया, अशोक सिरसाम,घनश्याम जड़ेजा,राज गोस्वामी,खुमानसिंह, हुकुमचंद सनोडिय़ा, जेपीएस तिवारी, राजिक अकील,विजय नाहटा, प्रवेश बाबू भालोटिया, ओम उपाध्याय,मुकेश सक्सेना सहित अनेक लोग उपस्थित रहे। इस अवसर पर जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह अढ़ायच भी उपस्थित रहे। महाविद्यालय की प्राचार्य ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुती दी।

1 COMMENT

  1. कलेक्टर महोदय जी का बहुत-बहुत आभार सिवनी शहर का उन्हें पूरा विकास यह कदम उठाया है जो साहनी काम है कलेक्टर महोदय यही पदस्थ रहे उनका ट्रांसफर ना हो अन्य जिले में आप से यही प्रार्थना है

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.