सिवनी प्रीमियर लीग एसपीएल का आगाज 21 दिसम्बर से  एक लाख से अधिक राशि के बाटे जाएंगे नगद पुरस्कार

0
93

वेर्टन्स टीमें भी होंगी एसपीएल में शामिल एक लाख से अधिक राशि के बाटे जाएंगे नगद पुरस्कार

सिवनी। लगातार क्रिकेट के प्रति बढ़ते उत्साह को देखते हुए शहर के मिशन स्कूल ग्राउंड में पिछले वर्ष अनुसार इस वर्ष भी जिले की अब तक कि सबसे बड़ी टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता सिवनी प्रीमियर लीग (एसपीएल) का आयोजन होने जा रहा है।

एसपीएल सिवनी प्रीमियर लीग की विस्तृत जानकारी देते हुए आयोजन समिति के संयोजक अब्दुल क़ाबिज़ खान बताया कि क्रिकेट प्रेमियों के लिए दिसम्बर माह का अंतिम सप्ताह उत्साह और मनोरंजन से भरा रहेगा , 21 दिसम्बर से मिशन स्कूल ग्राउंड जो कि टेनिस क्रिकेट फार्मेट का सबसे बेहतर ग्राउंड है में ही प्रतियोगिता आयोजित किया रही है जिसकी सभी तैयारियां लगभग पूर्ण हो चुकी है।

40 वर्ष के अधिक के खिलाडिय़ों की टीम भी एसपीएल में होंगी शामिल

काबिज खान ने आगे जानकारी दी कि स्क्करु सीजऩ 2 में सिवनी जिले के उन खिलाडिय़ों की टीम को भी शामिल किया जा रहा है जो अपनी उम्र के 40वर्ष पूर्ण कर चुके है प्रतियोगता की समय अवधि सीमित होने के चलते इन चयनित टीमो का एक अलग ग्रुप बनाकर अल सुबह मैच कराने के प्रयास जारी है।

टी -10 फार्मेट में होगा आयोजन

इस वर्ष आयोजन समिति ने निर्णय ली है कि एसपीएल क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट टी-10 के नियमो के अनुसार होगा इस सर्दी के मौसम में क्रिकेट प्रेमियों को फटाफट क्रिकेट का एक नया फार्मेट देखने को मिलेगा जो दर्शकों को दिसम्बर की सर्दी में भी गर्मी का एहसास कराएगा।

हर दिन होगा सम्मान कार्यक्रम

सिवनी प्रीमियर लीग के अध्यक्ष नरेंद्र ठाकुर ने बताया कि 10 दिन चलने वाली सिवनी प्रीमियर लीग में आयोजन समिति सिवनी स्पोर्ट्स सेंटर (एसएससी)प्रतिदिन उन शख्सियत का सम्मान करेगी जिन्होंने सिवनी का मान बढ़ाया है। साथ ही वे समाजसेवी संगठन एवं उनके प्रमुख सदस्यों का भी सम्मान करेगी जो तन, मन, धन और समय समाज सुधार में लगा रहे हैं। प्रतियोगिता के दौरान सिवनी के उन मीडियाकर्मियों और समाचार पत्रों का भी सम्मान किया जाएगा जो अपनी कलम और कैमरे की पैनी नजऱ से समाज को हकीकत से रूबरू कराते हैं।

एक लाख से अधिक के नकद पुरस्कार

प्रतियोगिता के प्रमुख नरेंद्र ठाकुर, सहित अखिलेश खेडि़कर, मंजीश भारद्वाज ने बताया कि एसपीएल में बेहतर प्रदर्शन करने वाली टीमों को एसपीएल ट्रफिया सहित करीब 1 लाख से अधिक की नगद राशी के पुरस्कार भी बांटे जाएंगे।
सिवनी नगर की अबतक की सबसे हाई वोल्टेज टैनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का आनन्द लेने और प्रतियोगिता को सफल बनाने हेतु आयोजन समिति के संयोजक काबिज खान अध्यक्ष नरेंद्र गुड्डू उपाध्यक्ष अखिलेश खेड़कर सचिव मंजीश भारद्वाज ने सभी आम और खास नागरिकों से अपील की है।
यह भी पढ़े :  हर्षोल्लास और उत्साह से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस : SEONI NEWS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.