Home » सिवनी » श्रमजीवी पत्रकार परिषद जिला इकाई सिवनी की आवश्यक बैठक 5 जनवरी को आयोजित

श्रमजीवी पत्रकार परिषद जिला इकाई सिवनी की आवश्यक बैठक 5 जनवरी को आयोजित

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

सिवनी//शुभम राकेश // पत्रकार हितों की रक्षा के लिए सदैव अग्रसर सहने वाले संगठन श्रमजीवी पत्रकार परिषद की प्रांतीय इकाई द्वारा लिए निर्णय अनुसार अनेक मांगों को लेकर भोपाल में अगले माह 15 जनवरी 2017 को विशाल पत्रकारों की महारैली का आयोजन किया गया है। पत्रकार हित में उठाएं जा रहे इस कदम में शामिल होने प्रदेश के सभी पत्रकार संगठनों को भी आमंत्रित किया गया है। जानकारी के अनुसार इस रैली का आयोजन प्रदेश के दिग्गज पत्रकार नेताओं के नेतृत्व में 15 जनवरी 2018 को किया गया है, जिसमें सभी पत्रकार साथियों से निवेदन है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में भोपाल की अपील की गई है। इस महारैली का उद्देश्य पत्रकारों के साथ हो रहे अन्याय, आये दिन पत्रकारों पर हो रहे हमले, पत्रकारों की हो रही हत्यायें तथा और भी अनेक प्रमुख मुद्दों पर मध्यप्रदेश सरकार को अवगत कराना है। इसके अलावा पत्रकार सुरक्षा कानून जिसे लाने में सरकार पत्रकारों की सुरक्षा करने में नाकाम रही है। महारैली पत्रकार सुरक्षा कानून अविलंब बनाए जाने की मांग को लेकर की जा रही है। राजधानी भोपाल में यह पत्रकारों की महारैली 15 जनवरी 2018 को रवीन्द्र भवन भोपाल से राजभवन, न्यूमार्केट होते हुये मुख्यमंत्री निवास तक जाएगी।

श्रमजीवी पत्रकार परिषद मध्यप्रदेश की मांग है कि पत्रकार सुरक्षा एक्ट लागू किया जाए, जनसम्पर्क में पारदर्शिता लागू करवाने, गैर अधिमान्य पत्रकारों का स्वास्थ्य बीमा लागू करवाने, श्रद्धानिधि में उम्र 60 वर्ष करने, अधिमान्यता की शर्त समाप्त करने और श्रद्धानिधि 25 हजार रुपये प्रतिमाह करने, पत्रकारों को आवास के लिये सस्ती दरों पर जमीन उपलब्ध करवाने, पत्रकारों की मृत्यु पर एक मुश्त उसके परिवार को 20 लाख की सहायता देने आदि मॉगों को लेकर यह महारैली आयोजित है।

उक्ताशय की जानकारी देते हुए श्रमजीवी पत्रकार परिषद के जिलाध्यक्ष सूर्यप्रकाश विश्वकर्मा व महासचित प्रशांत शुक्ला ने बताया कि पत्रकारों की महारैली में शामिल होने, परिषद के सदस्यों के नवीनीकरण व नई सदस्यता सहित पत्रकारों की समस्याओं को लेकर संगठात्मक चर्चाओं के लिए जिला मुख्यालय सिवनी में आवश्यक बैठक आगामी 5 जनवरी 2018 को जिला मुख्यालय में बाहुबलि होटल बारापत्थर सिवनी में दोपहर 12 बजे से रखी गई है जहां पर संभागीय पदाधिकारी, जिला इकाई के पदाधिकारी, प्रकोष्ठों के अध्यक्ष व समस्त ब्लाक अध्यक्षों को आमंत्रित किया गया.

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment