MP के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी से मिले शिव सनोडिया

0
358

सिवनी : विगत दिनाँक 25 दिसंबर 2019 को मध्यप्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी जी से नेताजी सुभाषचंद्र बोस शा.कन्या महाविद्यालय सिवनी के जनभागीदारी अध्यक्ष शिव सनोडिया ने मिलकर कन्या महाविद्यालय से संबंधित विभिन्न मांगों का पत्र सौंपा .

सौपे गए पत्र में जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष शिव सनोडिया ने महाविद्यालय में लेखपाल, मुख्य लिपिक, प्रयोग शाला तकनीशियन, सहित अन्य रिक्त पदों पर शीघ्र नियुक्ति किये जाने का अनुरोध उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी जी से किया.

साथ ही महाविद्यालय में स्ववित्त योजना से संचालित पाठ्यक्रमो को शासन से नियमित पाठ्यक्रम के रूप में संचालित कर नये पद स्वीकृत करने का लेख किया गया ,जिससे छात्राओं पर स्ववित्त पाठ्यक्रम में नियमित पाठ्यक्रम की अपेक्षा लगने वाले शुल्क का भार कम हो सके।

साथ ही जनभागीदारी अध्यक्ष शिव सनोडिया ने महाविद्यालय को विश्व बैंक परियोजना में सम्मिलित कर आई डी पी स्वीकृत करने संबंधित पत्र विश्व बैंक परियोजना संचालक को सौंपा जिसमे उल्लेख किया गया है कि नेक मूल्यांकन न होने की वजह से महाविद्यालय को इस योजना से पृथक कर दिया गया था,किन्तु वर्तमान में महाविद्यालय का नेक मूल्यांकन हो चुका है, महाविद्यालय में कला, वाणिज्य, विज्ञान में स्नातक, और 4 विषयों में स्नातकोत्तर के पाठ्यक्रम संचालित है।

एवम जिले का एक मात्र कन्या महाविद्यालय है,अतएव छात्राओं के हित एवम संस्था के विकास के लिये महाविद्यालय को विश्व बैंक परियोजना से जोड़ने का आग्रह किया गया है। जिस पर माननीय उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी जी द्वारा तत्काल संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

यह भी पढ़े :  सिवनी : सांस्कृतिक कार्यक्रम संर्वागीण विकास के लिये जरूरी: शिव सनोडिय़ा

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.