सिवनी का विकास करोड़ो रुपयों की वसूली से होगा – सिवनी कलेक्टर प्रवीण सिंह

0
306

सिवनी का विकास करोड़ो रुपयों की वसूली से होगा – सिवनी कलेक्टर प्रवीण सिंह

सिवनी : सिवनी जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह ने नगर वासियों से कहा : प्रिय नगर वासियों, मैंने नगर पालिका सिवनी के प्रशासक का पदभार ग्रहण कर नगर के अत्यावश्यवक जनोपयोगी विकास कार्यों के लिए बकाया करों के भुगतान हेतु आह्वान किया ।

आपको अवगत कराते हुए हर्ष हो रहा है कि नगर की जनता ने दिनांक 03/02/2020 से नेशनल लोक अदालत दिनांक 08/02/2020 तक कुल 06 दिनों में लगभग रू 1,12,00,000/- (एक करोड बारह लाख) के बकाया राजस्व का भुगतान कर वसूली के लिए चलाये जाने वाले अभियान से होने वाली असुविधा से न केवल स्वयं को बचाया अपितु अन्य बकायादारों के लिए प्ररेणास्पद कार्य किया ।

नगर विकास में भागीदारी के लिए सिवनी नगर की जनता का आभार एवं नगर पालिका के अमले को नियत लक्ष्य से अधिक बकाया राजस्व वसूली की उपलब्धि प्राप्त करने की बधाई ।
गत लोक अदालतों में नगर पालिका के बकाया राजस्व की वसूली का विवरण निम्नानुसार है –
फरवरी 2018 में दो लाख तैसीस हजार, अप्रैल 2018 में तीन लाख पैंतीस हजार, जुलाई 2018 में चार लाख सत्तर हजार, सितंबर 2018 में नौ लाख तिरहत्तर हजार, दिसंबर 2018 में छह लाख छप्पन हजार, मार्च 2019 में पन्द्रह लाख ग्याारह हजार, जुलाई 2019 में पांच लाख तेइस हजार, सितंबर 2019 में ग्यारह लाख सात हजार, दिसंबर 2019 में अटठाइस लाख छियत्तर हजार एवं फरवरी 2020 में आयोजित लोक अदालत में सिवनी नगर की जनता ने बकाया करों के भुगतान में खुलकर सहयोग प्रदान किया एवं राजस्व वसूली के लिए चलाए जाने वाले अभियानों से उत्पन्न होने वाली समस्याओं से निजाद पाकर एक करोड बारह लाख के बकाया करों का भुगतान कर नेशनल लोक अदालत का लाभ उठाया ।

जिला प्रशासन की अपील है कि नागरिकगण नगर पालिका के समस्त बकाया करों का सम्मान जनक स्थिति में भुगतान कर नगर विकास में भागीदार बनें, वर्तमान परिप्रेक्ष्य के अनुकूल आधुनिक सुविधाएं प्राप्त करें और बकाया करों की वसूली हेतु चलाए जाने वाले अभियान से उत्पन्न होने वाली अप्रिय स्थिति का सामना करने से बचें ।

नगर पालिका द्वारा नगर के विभिन्न क्षेत्रों में आवश्यकता अनुसार विकास के कार्य चिंहित किये गये हैं जिनमें से कुछ कार्य प्रारंभ कराये जा चुके हैं, कुछ कार्यों की प्रशासनिक स्वीेकृतियां, क्रय आदेश आदि जारी किये जा चुके हैं एवं शेष अन्य कार्य आवश्यक कानूनी औपचारिकताएं पूर्ण कराकर यथाशीघ्र प्रारंभ कराये जाने हैं जिसके लिए धनराशि की आवश्यकता होगी।

गर पालिका के बकाया करों एवं गतिशील वित्तीय वर्ष के करों का भुगतान कर नागरिक अपने जिम्मेवारी का निर्वाहन करें और नगर पालिका को सुविधाएं, संशाधन बढाने में अपना योगदान दें । ऊक्तआशय की बात जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह दवरा शोशल मीडिया के माध्यम से की गई है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.