Homeसिवनीसिवनी: 15 अगस्त से पहले ट्रेक पर दौड़ सकती है ट्रेन, तैयारी...

सिवनी: 15 अगस्त से पहले ट्रेक पर दौड़ सकती है ट्रेन, तैयारी पूरी; जिलेवासियों का सालों पुराना इंतजार हो जाएगा समाप्त

Seoni: Train may run on the track before August 15, preparations complete; The years old wait of the people of the district will end.

- Advertisement -

Seoni Railway Station Latest News। नैनपुर से सिवनी होते हुए छिंदवाड़ा (Nainpur – Seoni – Chhindwara) के रूट पर दो जोड़ा पैसेंजर ट्रेनें इस स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त से पहले दौड़ लगा सकतीं है। हालाँकि अभी फाइनल डेट के लिए रेलवे के अधिकारी खुद रेल मंत्रालय से डेट फाइनल होने का इंतजार कर रहे हैं।

रेलवे के एक अधिकारी ने बातचीत के दौरान बताया कि इसी माह अगस्त में ट्रेनें चलाने की तैयारियों में पूरा अमला जूता हुआ है , जल्द ही ट्रेन चलाने की अनुमति रेल मंत्रालय से मिलते ही जिलेवासियों का सालों पुराना इंतजार समाप्त हो जाएगा।

- Advertisement -

नैनपुर-सिवनी-छिंदवाड़ा के बीच दो जोड़ा पैसेंजर ट्रेनें दौडाने की घोषणा के बाद से ही खाली पड़े ट्रैक पर का निरीक्षण करने के लिए अधिकारीयों का आवागमन शुरू हुआ इसके साथ ही नैनपुर से छिंदवाडा के बीच सभी स्टेशनों पर तैनात अमले को मुस्तैद कर दिया गया है, जिससे हरी झंडी मिलते ही ट्रेन शुरू हो सके और ट्रेनों का संचालन प्रारंभ होने के बाद टै्‌क पर किसी तरह की परेशानी न हो।

रेलवे के डिप्टी सीई कंस्ट्रक्शन मनीष लावनकर के अनुसार

मनीष लावंकर ने जानकारी देते हुए बताया कि नैनपुर-छिंदवाड़ा के बीच घोषित पैसेंजर ट्रेनों के शुरू होने की तिथि अभी तय नहीं है, लेकिन यह जल्द से जल्द तय होगी, हालाँकि उपर से जो निर्देश मिल रहे है उसके अनुसार 10 अगस्त के बाद ट्रेनों के शुरू होने की संभावना पूरी है, ट्रैक मेंटनेंस का कार्य भी निरंतर जारी है। स्टेशनों पर तैनात अमले को भी मुस्तैदी से कार्य करने को कहा गया है। ट्रैक सहित अन्य रूटीन कार्य को लेकर रेल अधिकारियों ने निर्देश जारी किए हैं। ताकि पैसेंजर ट्रेनों का संचालन प्रारंभ होने के बाद टै्‌क पर किसी तरह की परेशानी न हो।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group