khabar-satta-app
Home बड़ी खबर सिवनी : CM शिवराज ने नहीं दिया गोली मारने का आदेश, Fake अपील करने वाले गिरफ्तार

सिवनी : CM शिवराज ने नहीं दिया गोली मारने का आदेश, Fake अपील करने वाले गिरफ्तार

सिवनी : ऐसे माहौल में जब पूरी दुनिया संकट में है. लोग घरों में रहने को मजबूर हैं. कुछ असामाजिक तत्व झूठ का प्रचार-प्रसार कर रहे थे. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज को लेकर सामने आया था. जिसमें कुछ लोगों ने उनके नाम से एक झूठा पर्चा सोशल मीडिया फैलाया था. इस पर्च में लिखा था कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को गोली मार दी जाएगी. जबकि शिवराज सिंह ऐसा किसी तरह का कोई आदेश नहीं दिया है.

पर्चे के जरिए मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम से एक फर्जी ‘अपील’ सोशल मीडिया पर गलत, असत्‍य, कूटजनित तथा मिथ्‍यापूर्वक तरीके से प्रचारित की जा रही है. जो कि सर्वथा अनुचित और दंडनीय है. पोस्ट में लिखा था, ”मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने लॉकडाउन का पालन न होने की वजह से सभी घरों में एक अप्रैल से ताला लगाने का आदेश दिया है. साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि सरकार लोगों को जरूरी सामान मुहैया करवाएगी और अगर इसके बावजूद भी कोई व्यक्ति बाहर देखा गया, तो उसे गोली मार दी जाएगी.”

- Advertisement -

इस खबर का खंडन मध्य प्रदेश जनसंपर्क के ट्विटर हैंडल के जरिए भी किया गया है. 

इस सम्बन्ध में आज 28 मार्च को थाना केवलारी तहत रफीक खान नामक व्यक्ति के द्वारा व्हाट्सएप पर एक फेक न्यूज डाली गई। यह मैसेज रफीक खान एवं सिवनी निवासी शकील खान के द्वारा व्हाट्सएप पर प्रसारित किया गया है, जिसकी सूचना पर पुलिस द्वारा रफीक खान एवं शकील खान के विरुद्ध धारा 188 भा. द.वि के तहत FIR कर दोनो को हिरासत में ले लिया गया है। इसके साथ ही रफीक खान के विरुद्ध धारा 151 जाफौ की कार्रवाई कर न्यायालय प्रस्तुत किया गया हैं।

- Advertisement -

वही कटनी जिले के थाना माधवनगर में अपराध क्रमांक 223/20  धारा 66D आईएक्ट (505B), 507 IPC के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध किया गया है. दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए छानबीन कर रही है. जबकि सिवनी जिले के केवलारी थाना में भी इसी संबंध में आई.पी.सी. की धारा 188 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

इस प्रकार की झूठी खबरें फैलाने वालों /Fake News/Fake Post डालने वालों के विरुद्ध भी पुलिस द्वारा कठोर कार्रवाई की जाएगी.

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

Leave a Reply

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
785FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

सिवनी कोरोना न्यूज़: 13 नए कोरोना मरीज मिले, अब 72 एक्टिव केस

सिवनी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के सी मेशराम द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि...

सिवनी: घर बैठे देख पाएंगे रावण दहन का आयोजन

सिवनी: रावण दहन आयोजन में आप इस बार ऑनलाइन ही शामिल होये, अपने मोबाईल पर या सिस्टम पर यूट्यूब, फेसबुक तथा साई...

Happy Dussehra Wishes: दशहरे की बधाई दें इन शानदार मैसेज से , SMS और Images भेजकर करें Wish

नई दिल्‍ली। Happy Dussehra Wishes: दशहरे की बधाई दें इन शानदार मैसेज से , SMS और Images भेजकर करें Wish Happy Dussehra Wishes:...

कार्टून: F.A.T.F. ग्रे लिस्ट में ही रखेगा पापिस्तान को

कार्टून: F.A.T.F. ग्रे लिस्ट में ही रखेगा पापिस्तान को https://www.instagram.com/p/CGwcj1uHcIk/

WhatsApp चलाने के लिए देने होंगे पैसे, इन यूजर्स से लिया जाएगा चार्ज, कंपनी ने किया ऐलान

नई दिल्ली. भारत जैसे देश में Whatsapp का इस्तेमाल अभी तक पूरी तरह से मुफ्त रहा है। हालांकि जल्द ही WhatsApp के कुछ चुनिंदा...