सिवनी: भाजपा नेता मुरली शर्मा के वेयर हाउस समेत, 12 वेयर हाउस को राजस्व विभाग ने किया सील

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Murli-Sharma-Seoni

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

सिवनी। सिवनी ज़िले के कई निताओं समेत व्यापारी ने सरकारी शुल्क निगलने की फ़िराक में थे किंतु राजस्व विभाग की एक कार्यवाही ने नेताजी और व्यापारियों के सरकारी शुल्क निगलने से पहले ही वसूलने के लिए कार्यवाही तेज कर दी. राजस्व विभाग की इस कार्यवाही में भाजपा नेता मुरली शर्मा (Murli Sharma) समेत कई व्यापारी नप गए है.

भाजपा नेता और कई व्यापारियों द्वारा कई सालों से डायवर्सन शुल्क (भू-भाटक) राशि को जमा नहीं करने के साथ साथ राजस्व विभाग द्वारा जारी नोटिस के जवाब तक नहीं देने पर सिवनी एसडीएम ने अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिये थे. राजस्व विभाग ने इस संबंध में कार्यवाही करते हुए वेयर हाउस को सील करने की कार्रवाई शुरू की है।

महज दो दिनों में राजस्व विभाग के अधिकारियों द्वारा कार्यवाही करते हुए सिवनी ज़िले में 12 से ज्यादा वेयर हाउस को शुल्क ना जमा करने और नोटिस का जवाब ना देने पर कारवाही करते हुए ताला लगाकर सील किया है। राजस्व विभाग की इस ताबड़तोड़ और जबरदस्त कार्रवाई से वेयर हाउस मालिकों में हड़कंप मच गया। चाहे वो सत्ताधारी पार्टी के नेता हो या व्यापारी हो.

राजस्व विभाग की इस कार्यवाही से वेयर हाउस मालिकों में मचे हड़कंप से ही सही आनन-फानन में बकाया भू-भाटक राशि राजस्व कार्यालय में जमा करवा दी गई है।

नोटिस का नहीं दिया जवाब

समाचार लिखे जाने तक प्राप्त जानकारी के अनुसार वेयर हाउस मालिकों को बकाया राजस्व राशि को जमा करने के लिए पूर्व में नोटिस जारी किए गए थे। इसके बाद भी वेयर हाउस मालिकों द्वारा ना तो नोटिस का जवाब दिया गया और ना ही बकाया राशि को जमा किया गया जिसपर संबंधित वेयर हाउस सील करने के आदेश सिवनी एसडीएम ने अधिकारियों को दिए थे।

इन निर्देशों के तहत बीते बुधवार और गुरूवार को नायब तहसीलदार ललित ग्वालवंशी, दिग्विजय परस्ते, हिमांशु कौशल, राजस्व निरीक्षक रतनशाह उइके, अनिल मिश्रा, धीरेंद्र गुमास्ता, हल्का पटवारी विनोद इनवाती, सुबोध दुबे, रीना सोनी, आदित्य राहंगडाले, माल जमादार घनश्याम यादव सहित राजस्व अमले बंडोल के गोरखपुर, मोहगांव और नंदौरा-बघराज स्थित वेयर हाउस को सील करने पहुंचा।

इन वेयर हाउस पर हुई कार्रवाई

राजस्व अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सिवनी जिला मुख्यालय के नागपुर रोड में बघराज गांव पर स्थित अरिहंत वेयरहाउस (Arihant Warehouse) द्वारा बीते 13 वर्षों से भू-भाटक की राशि जमा नहीं की गई थी। यह अरिहंत वेयर हाउस पवन दिवाकर (Pawan Diwakar) पुत्र श्रेयांश दिवाकर (Shreyansh Diwakar) का बताया गया है, जिस पर 1.39 लाख रुपये का राजस्व बकाया है। बुधवार को बघराज गांव पहुंचकर राजस्व विभाग के अमले ने वेयर हाउस को सील कर दिया है।

भाजपा नेता के वेयर हाउस समेत 12 से अधिक वेयर हाउस सील

  • मोहगांव स्थित भदौरिया वेयर हाउस (Bhadoria Warehouse) हुआ सील को भी सील.
  • बंडोल के गोरखपुरकला गांव में स्थित पवन मेहंदीरत्ता (Pawan Mehandiratta) के चार वेयर हाउस सील
  • बंडोल के गोरखपुरकला गांव में स्थित भाजपा नेता मुरलीधर शर्मा (Murlidhar Sharma) के दो वेयर हाउस सील
  • बंडोल के गोरखपुरकला गांव में स्थित मीना चंदेल (Meena Chandel) के तीन वेयर हाउस सील होने बताए गए हैं।

राजस्व विभाग की कार्रवाई के बाद गुरूवार को वेयर हाउस मालिकों ने बकाया राशि के भुगतान की कार्रवाई शुरू कर दी है।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment