Homeसिवनीसिवनी: रामजी श्रीवास्तव होंगे सिवनी पुलिस अधीक्षक, मॉब लिचिंग घटना के बाद...

सिवनी: रामजी श्रीवास्तव होंगे सिवनी पुलिस अधीक्षक, मॉब लिचिंग घटना के बाद बदले गए एसपी

Seoni: Ramji Srivastava will be Seoni Superintendent of Police, SP changed after mob lynching incident

- Advertisement -

सिवनी: सिवनी जिले में बीते कुछ सप्ताह पहले मॉब लिंचिंग की घटना ने प्रदेश सहित देश भर में सुर्ख़ियों में बनी रही, सूत्रों की माने तो जिसके बाद प्रदेश सरकार द्वारा सिवनी जिले को नया पुलिस कप्तान देने की बात कही गयी थी।

आज जारी आदेश के अनुसार भोपाल में पुलिस उपायुक्त रामजी श्रीवास्तव को सिवनी जिले का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। जल्द ही वे कार्यभार ग्रहण करेंगे।

आदिवासियों की हत्या का था मामला

- Advertisement -

सिवनी जिले में कुछ सप्ताह पूर्व कुछ लोगों द्वारा गोमांस बेचने के संदेह के आधार पर मॉब लिंचिंग में दो आदिवासियों की हत्या हो गई थी। इस घटना को लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियाँ जिला स्टार से लेकर प्रदेश स्तर तक एक दूसरे को दोषी बताती रही

इसी बीच प्रदेश सरकार ने एक जांच दल सिवनी जिले में हुई घटना वाले स्थान पर भेजा जहाँ भाजपा के जांच दल की रिपोर्ट के बाद एसपी और अन्य पुलिस कर्मियों का तबादला हो गया लेकिन नए एसपी की वहां पदस्थापना नहीं की गई थी।

रामजी श्रीवास्तव होंगे सिवनी पुलिस अधीक्षक

- Advertisement -

सिवनी एसपी के रूप में भोपाल के पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) नगरीय पुलिस रामजी श्रीवास्तव को वहां भेजा गया है। रविवार को अवकाश होने के बावजूद सिवनी के नए एसपी का आदेश जारी किया गया है। 

SIT के दौरे के बाद कप्तान पर फैसला

सिवनी जिले में हुई मॉब लिंचिंग घटना की जांच के लिए राज्य सरकार ने एसआईटी का गठन कर सिवनी भेजी थी, एसआईटी ने लगभग दो दिन तक यहाँ रहकर अपनी जांच की और उसने मृत आदिवासियों के परिजनों, आरोपियों से संबंधित लोगों और प्रशासनिक अधिकारियों के बयान लिए थे। इसके अलावा अन्य लोगों से घटना की जानकारी के लिए अलग से भी लोगों से मुलाकात की थी। एसआईटी (SIT) जल्द ही अपनी रिपोर्ट सौंपने वाली है। 

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments