Thursday, January 26, 2023
Homeसिवनीसिवनी: बाघ के हमले से एक कि मौत, चलती बाइक में किया...

सिवनी: बाघ के हमले से एक कि मौत, चलती बाइक में किया बाघ ने हमला; क्षेत्र में सनसनी

Seoni News:One died due to tiger attack, tiger attacked in a moving bike; sensation in the field

- Advertisement -

सिवनी: जिला मुख्यालय से लगभग 20 किलोमीटर दूर सारसडोल-चिखली मुख्य मार्ग पर बुधवार शाम लगभग 6.30 बजे बाइक से घर लौट रहे राजमिस्त्री पर वन्यप्राणी ने छलांग लगाकर हमला कर दिया। वन्यप्राणी के हमले में बाइक सवार वीरसिंह पुत्र कोदू सनोडिया (50) सिल्लौर निवासी की मौके पर मौत हो गई।

सूचना पर पुलिस व वन विभाग का अमला मौके पर पहुंच गया है। मृतक के शव का पोस्ट मार्टम कराने की कार्रवाई की जा रही है।स्थानीय लोगों का कहना है कि, बाघ के हमले में राजमिस्त्री की मौत हुई है।

- Advertisement -

हालाकि वन अधिकारियों का कहना है कि, शव के पोस्टमार्टम के बाद स्पष्ट हो सकेगा कि किस वन्यप्राणी के हमले में वीरसिंह सनोडिया की मौत हुई है। वहीं पिंडरई रोड मसुरनाला फारेस्ट कातर साऊगी के पास तेंदुआ दिखा है।

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, दक्षिण सामान्य वनमंडल के सिवनी वन परिक्षेत्र के गोपालगंज सर्किल में गोपालगंज से चक्कीखमरिया मार्ग पर सारसडोल-चिखली गांव के बीच मुख्य सड़क के दोनों ओर घना जंगल है।

- Advertisement -

सिल्लौर निवासी राजमिस्त्री वीरसिंह सनोड़िया बुधवार शाम सिवनी से बाइक में वापस घर लौट रहा था। इसी दरम्यान सारसडोल व चिखली गांव के बीच मुख्य मार्ग पर बाइक से जा रहे वीरसिंह पर किसी वन्यप्राणी ने अचानक हमला कर दिया।जिससे वह सड़क पर गिर गया।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, हमले के बाद वन्यप्राणी मुंह में दबाकर मृतक वीरसिंह का शव घसीटता हुआ करीब 15 फिट दूर रोड से खींचकर ले गया।वहां से गुजर रहे लोगों ने बाइक को दुघर्टनाग्रस्त देखकर लोगों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद मौके पर ग्रामीणों का हुजुम लग गया।

- Advertisement -

सूचना मिलते ही पेंच टाईगर रिजर्व व दक्षिण सामान्य वनमंडल का अमला मौके पर पहुंच गया है।गौरतलब है कि, 11 दिसंबर को पेंच टाइगर रिजर्व के रूखड़ बफर से लगे राजस्व ग्राम गोडेगांव में घर की बाड़ी के पीछे शौच के लिए गए एक व्यक्ति चुन्नीलाल पुत्र रामप्रसाद पटले (65) की बाघ के हमले मौत हो गई।

वहीं दो अन्य व्यक्तियों को बाघ ने घायल कर दिया था।करीब एक पखवाड़े से बाघ को पकड़ने वन विभाग क्षेत्र में सर्चिंग अभियान चला रहा है, लेकिन हमलावर बाघ को वन विभाग नहीं ढूंढ सका है।

इस मामले में डीएस उइके, रेंजर वन परिक्षेत्र सिवनी ने बताया कि सारसडोल व चिखली के बीच बाइक से जा रहे वीरसिंह सनोड़िया नामक व्यक्ति की वन्यप्राणी के हमले में मौत हुई है। मौके पर मैदानी अमला पहुंच गया है।शव का पोस्ट मार्टम कराने आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।वन अधिकारी भी मौके पर पहुंच रहे हैं।

Seoni News: बाघ के हमले से एक कि मौत, चलती बाइक में किया बाघ ने हमला; क्षेत्र में सनसनी
- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments