Wednesday, August 17, 2022
Homeसिवनीसिवनी कलेक्टर ने जनपद सीईओ पर लगाया अर्थदण्ड

सिवनी कलेक्टर ने जनपद सीईओ पर लगाया अर्थदण्ड

- Advertisement -

सिवनी , केवलारी : लोकसेवा गारंटी अधिनियम तहत अधिसूचित सेवा के आवेदन का देरी से निराकरण करने पर सीईओ पर 1 हजार रूपये का अर्थदण्ड आरोपित

सिवनी कलेक्टर एवं द्वितीय अपीलीय अधिकारी (लो.से.प्र.) डॉ राहुल हरिदास फटिंग द्वारा लोक सेवा गारंटी अधिनियम- 2010 तहत अधिसूचित सेवा विवाह सहायता योजना के क्रमश: 2 आवेदन RS/456/1602/219/2020 एवं RS/456/1602/220/2020 का एक दिन देरी से निराकरण करने पर जनपद सीईओ केवलारी श्रीमती सुमन खातरकर पर 1000 रूपये का अर्थदण्ड आरोपित करने का आदेश जारी किए गए हैं।

- Advertisement -

उपार्जित धान के परिवहन कार्यों में तेजी लाने के कलेक्टर ने दिए निर्देश
उपार्जन केन्द्रों में उपार्जित धान के परिवहन की गति में तेजी लाई जाए, केन्द्रों में वाहनों की लोडिंग तथा गोदामों में अपलोडिंग की बाधारहित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए ताकि भण्डारण उपरांत संबंधित किसानों को त्वरित भुगतान की कार्यवाही सुनिश्चित की जा सके यह निर्देश कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग द्वारा मंगलवार 8 दिसम्बर को कलेक्टर चेंबर में आयोजित जिला उपार्जन समिति की बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिए गए।

खरीफ विपणन वर्ष 2020- 21 अंतर्गत 16 नवम्बर से जिले में 101 खरीदी केन्द्रों में पंजीकृत किसानों को भेजे गए एसएमएस, उनसे की गई खरीदी, परिवहन व भण्डारण की स्थिति की समीक्षा करते हुए कलेक्टर डॉ फटिंग द्वारा अब तक 3574 किसानों से उपार्जित किए गए 11 हजार 108 मेट्रिक टन धान का 55 प्रतिशत ही परिवहन होने पर वाहनों की संख्या में बढ़ोत्तरी तथा फेरों की संख्या बढ़ाकर परिवहन कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं।

- Advertisement -

वहीं उपार्जन उपरांत भण्डार गृहों में स्कंध के भण्डारित हो जाने के उपरांत संबंधित कृषकों को त्वरित भुगतान करने हेतु आवश्यक कार्यवाही के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। कलेक्टर डॉ फटिंग द्वारा उपार्जित धान की मिलिंग हेतु राईस मिलर्स से अनुबंध कार्यवाही को शीघ्र पूर्ण करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया गया।  

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group