Saturday, March 6, 2021

सिवनी: मुख्यमंत्री का सिवनी आगमन कल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री बघेल का आगमन कल

Must read

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma
- Advertisement -

सिवनी : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार 23 फरवरी को रायपुर से प्रस्थान कर दोपहर 3.15 बजे सिवनी विकासखण्ड के ग्राम दिघौरी पहुंचकर स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे तथा शाम 4.25 बजे को ग्राम दिघौरी से रायपुर के लिए प्रस्थान करेंगे.

गुरु रत्नेश्वर धाम दिघोरी में शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती महाराज की उपस्थिति में शुक्रवार से श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का आयोजन हुआ है। ग्राम दिघोरी में शंकराचार्य स्वामी श्रीमद् भागवत ज्ञान यज्ञ की गंगा प्रवाहित कर रहे है।

- Advertisement -

19 साल पहले इसी स्थान पर विश्व के अद्वितीय स्फटिक शिवलिंग की स्थापना की गई थी। स्थापना के समय कार्यक्रम 15 से 22 फरवरी 2020 के बीच आयोजित हुआ था। तब कार्यक्रम में चारों पीठ के शंकराचार्य और देशभर के साधु संतों का आगमन हुआ था। इसके बाद यहां महाराज ने पूरे 7 दिन व्यास पीठ पर बैठकर श्रीमद्भागवत कथा का सनातनीयों को श्रवण कराया था।

श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ स्थल का गुरुवार को जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम सिवनी ने निरीक्षण किया। इसके बाद पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था और यातायात व्यवस्था के लिए स्वयं पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक पहुंचे और उन्होंने पूरे क्षेत्र का निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया। आयोजन स्थल में पहुंचने के लिए शुक्रवार 19 फरवरी से बस स्टैंड सिवनी में 2 बसें उपलब्ध है।

- Advertisement -

जो श्रद्धालुओं को वहां तक लाना और ले जाना करेगी। यह दोनों बसें निशुल्क उपलब्ध रहेंगी। कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फ़टिंग ने भी पालिका को धर्म स्थल पर हर संभव व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए हैं। आयोजन समिति ने उपस्थित होने वाले आमजनों से कहा है कि वे मास्क लगाकर आएं और अपने साथ सैनिटाइजर भी साथ रखें, ताकि स्वास्थ्य की दृष्टि से हम सुरक्षित रह सके।

आयोजन समिति ने बताया कि श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ स्थल पर दोनों समय श्रद्धालुओं के लिए भंडारे की व्यवस्था की गई है। भंडारा प्रतिदिन सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक एवं शाम को 7 बजे से रात्रि 10:30 बजे तक चलेगा। प्रवचन का समय दोपहर 2 से शाम 6 बजे तक रहेगा। शाम को प्रवचन के बाद वृंदावन से आ रही रासलीला के सदस्यों के द्वारा अपनी प्रस्तुति दी जाएगी, जो आकर्षण का केंद्र रहेगी।

यह भी पढ़े :  रबी उपार्जन के लिए किसानों का पंजीयन अब 5 मार्च तक
- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article

यह भी पढ़े :  सिवनी: भगवान महाकाल के भक्तों के द्वारा महाशिवरात्रि के पूर्व त्रिशूल यात्रा निकाली गई