Monday, February 6, 2023
Homeसिवनीसिवनी: विधानसभा क्षेत्र के लोगों को दिये आश्वासन को पूरा करना ही...

सिवनी: विधानसभा क्षेत्र के लोगों को दिये आश्वासन को पूरा करना ही मेरा संकल्प- MLA DINESH RAI

Seoni: It is my resolve to fulfill the assurance given to the people of the assembly constituency- MLA DINESH RAI

- Advertisement -

सिवनी । मैं आपके बीच आपकी समस्याओं को जानने के लिए आया हूं। एक विधायक होने के नाते मेरा दायित्व है कि मैं अपनी विधानसभा क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को जानने और उनके समाधान का हर संभव प्रयास करूं। इस पैदल परिक्रमा यात्रा के तहत में आपके बीच आज जरूर पहुंचा हूं लेकिन इसके पूर्व भी आप लोगों से मेरा सतत और जीवंत संपर्क रहा है।

मैंने हमेशा आपके सुख दुख में शामिल होने का प्रयास किया है। सिवनी, 26 अप्रैल।सिवनी 26 अप्रैल… मैं आपके बीच आपकी समस्याओं को जानने के लिए आया हूं।

- Advertisement -

एक विधायक होने के नाते मेरा दायित्व है कि मैं अपनी विधानसभा क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को जानने और उनके समाधान का हर संभव प्रयास करूं। इस पैदल परिक्रमा यात्रा के तहत में आपके बीच आज जरूर पहुंचा हूं लेकिन इसके पूर्व भी आप लोगों से मेरा सतत और जीवंत संपर्क रहा है। मैंने हमेशा आपके सुख दुख में शामिल होने का प्रयास किया है। 

उक्त आशय की बात सिवनी विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन द्वारा सिवनी की संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र में निकाली जा रही पैदल परिक्रमा यात्रा के दौरान विभिन्न ग्रामों में आयोजित चौपाल में लोगों के बीच कहीं गई।

- Advertisement -

श्री राय ने कहा कि मैंने आप सभी को क्षेत्र के विकास और लोगों की समस्याओं के निराकरण का भरोसा दिलाया था, आपको दिए गए इस आश्वासन को पूरा करना ही मेरा संकल्प है।  

इस दौरान विधायक श्री राय द्वारा लोगों से चर्चा कर उनकी विभिन्न समस्याओं के बारे में विस्तार से जाना गया एवं दौरे में शामिल अधिकारियों से इन समस्याओं के त्वरित निराकरण करने को कहा गया। 

- Advertisement -

श्री राय ने कहा कि प्रदेश और केंद्र सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लोगों की सहायता कर उनके जीवन को उन्नत तथा विकास की धारा में जोड़ना चाहती है ऐसे में यदि उन्हें समुचित रूप से इसका लाभ नहीं मिलता या किसी भी योजना अथवा शासकीय कार्य के लिए उन्हें भटकना पड़ता है तो यह बेहद दुख की बात है।

शासकीय अधिकारियों को चाहिए कि वे लोगों की समस्याओं के निराकरण में सहभागी बने यदि ऐसा नहीं होता तो मैं अपने स्तर पर इन बातों को मुख्यमंत्री तक ले जाऊंगा। 

विधायक श्री राय के समक्ष लोगों ने अपनी व अपने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं पर विस्तृत रूप से खुलकर चर्चा की। जिसमें मुख्य रुप से राशन वितरण, प्रधानमंत्री आवास योजना, पेयजल संबंधी समस्याएं उभर कर सामने आईं। इस पर विधायक श्री राय ने संबंधित विभागीय अधिकारियों के प्रति गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि यदि लोगों की समस्याओं का तत्काल निराकरण नहीं हुआ तो संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी।आप सभी समझना होगा कि, सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाना और क्षेत्र की समस्याओं का निराकरण आपकी संवैधानिक जिम्मेदारी है। 

विधायक श्री राय की इस पैदल परिक्रमा यात्रा के दौरान अनेकों जगह लोगों ने उत्साह एवं उमंग से उनका स्वागत किया। श्री राय ने कहा कि मेरी पदयात्रा आपसे मिलने के लिए है स्वागत के लिए नहीं किंतु फिर भी में आप सभी की भावनाओं के लिए आपका आभारी हूं।

नेकों स्थानों पर बुजुर्गों और महिलाओं द्वारा स्वागत किए जाने पर श्री राय ने कहा कि मैं तो आपका आशीर्वाद लेने आया हूं आपका आशीर्वाद ही मेरे लिए सबसे बड़ा  पारितोष है, वास्तव में अभिनंदन के पात्र तो आप ही हैं जो इस तपती, चिलचिलाती धूप में भी मुझ से भेंट करने आए हैं। 

विधायक श्री राय की पदयात्रा में शामिल होने पहुंचे भाजपा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री संतोष अग्रवाल ने बताया कि  विधायक श्री राय द्वारा अपनी इस पद यात्रा के दौरान ग्राम बिनेकी, कमकासुर , मडवा, चुना भट्टी, छिड़िया पलारी, जनता नगर, खेजाजावेगीरी टेक, सिमरिया, पलारी, इत्यादि ग्रामों का दौरा कर विभिन्न ग्रामों में दोपहर विश्राम, रात्रि विश्राम एवं चौपाल  का आयोजन किया गया।

श्री राय की इस महाजनसंपर्क यात्रा में प्रमुख रूप से, नितेन्द्र गुड्डू बघेल भाजपा मंडल अध्यक्ष लखनवाडा, रामजी चंद्रवंशी भाजपा मंडल अध्यक्ष करकोटी, जनक तिवारी, परसराम सनोडिया, शिव सनोडिया , सरला यादव सरपंच चांवडी, राज भगवत पटेल, रूपा मोहनानी, सुरेन्द्र शेरु माल्या , कपिल पांडे, नरेश गिरी गोस्वामी, अखिलेश राय जेवनारा माल, मनीष मोनू मिश्रा,  संजय शर्मा, लक्ष्मी कश्यप, राधेश्याम देशमुख, रुकमणी सनोडिया, हरिशंकर साहू , रूपराम बघेल, गंगू पटेल , समीम अंसारी, राजीव उइके, भाजपा मंडल अध्यक्ष बीजादेवरी, श्याम ब्रम्हवंशी, बिहारी पटले , हेमंत टेंभरे,  नितेश बंजारा, राजा सांवरिया, श्याम मिलन पांडे, किशोर यादव, बृजेश राजपूत सरपंच, विनोद यादव , उत्तम साहू , बेनीराम चंद्रवंशी , दुर्गेश चक्रवर्ती , जितेन्द्र ठाकुर निज सहायक, मधुसूदन चौकसे सहित भाजपा कार्यकर्ता व बडी संख्या मे ग्रामीण जन उपस्थित थे।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments