Tuesday, August 9, 2022
Homeसिवनीसिवनी: नगर पालिका अध्यक्ष के लिए चुनाव 10 अगस्त को, 11 को...

सिवनी: नगर पालिका अध्यक्ष के लिए चुनाव 10 अगस्त को, 11 को होगा शपथ ग्रहण

Seoni: Election for Municipality President will be on August 10, swearing-in will be held on 11

- Advertisement -

भोपाल । मध्य प्रदेश में अभी अभी नगर निगम व नगर पालिका (MP Urban Body Elections) के चुनाव संपन्न हुए थे, बीते समय नगर पालिका के पार्षदों को जनता ने चुना था पर और अब नव निर्वाचित पार्षदों के द्वारा अध्यक्ष व सभापति का चुनाव किया जाना है.

नव निर्वाचित पार्षदों द्वारा नगरपालिका अध्यक्ष और सभापति के चुनाव की तारीख की घोषणा हो गई है, चुनाव के साथ साथ शपथ ग्रहण की तारीख का एलान भी हो गया है।

- Advertisement -

नगरपालिका अध्यक्ष के चुनाव की तारीखों का एलान होते ही अमला चुनाव की तैयारियों में जुट गया है, इसी दिन पालिका अध्यक्ष का फैसला भी हो जाएगा। कई सीनियर पार्षद अध्यक्ष की दौड़ में है, जो चुनाव जीतने के बाद से ही लॉबिंग में लगे हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव 10 अगस्त को होगा, और इसी दिन अध्यक्ष का फैसला भी हो जाएगा, सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके दूसरे दिन यानी 11 अगस्त को शपथ ग्रहण समारोह के लिए तारीख तय हुई है और पालिका अमला इसी हिसाब से तैयारी में जुटा है।

- Advertisement -

इसके बाद कार्यकाल प्रारंभ हो जाएगा, और शहर की नई सरकार अस्तित्व में आ जाएगी।

पूरे मध्य प्रदेश की बात करें तो अनेको ऐसे शहरों में निगम अध्यक्ष की कुर्सी महापौर के बाद सबसे महत्वपूर्ण मानी जाती है। इस कुर्सी के लिए कई सीनियर पार्षद जुगाड़ में लगे हैं। और अध्यक्ष की कुर्सी के लिए कई दावेदार हैं तो पीआईसी में भी दावेदारों की संख्या कम नहीं है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

WhatsApp Join WhatsApp Group