Homeसिवनीसिवनी: नया वेदर सिस्टम एक्टिव होने से लगातार हो रही बारिश, नदियों...

सिवनी: नया वेदर सिस्टम एक्टिव होने से लगातार हो रही बारिश, नदियों का बढ़ा जलस्तर; कई मार्ग बंद

Seoni: Due to the activation of new weather system, continuous rain, increased water level of rivers; many roads closed

- Advertisement -

सिवनी। जिले समेत आसपास के अन्य जिलों व प्रदेश भर में हो रही अनवरत बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। बारिश के चलते रपटानुमा पुल के ऊपर से पानी बहने पर अनेक गांवों का संपर्क टूट गया है।

सिवनी से मंडला मार्ग पर नैनपुर के समीप थावर नदी में बाढ़ आ गई है। पुल के ऊपर से 10 फुट पानी बह रहा है जिसके चलते केवलारी से नैनपुर मार्ग पूरी तरह से ठप हो गया है।

- Advertisement -

वही बीते तीन-चार दिनों से आजादी के अमृत महोत्सव व स्वतंत्रता दिवस की तैयारी में लगे अनेक शिक्षक व विद्यार्थी लगातार गीले होने से बीमार पड़ गए हैं जिसके चलते शिक्षकों व अभिभावकों ने सभी के स्वास्थ्य की दृष्टि से मंगलवार को स्कूल-कॉलेज में अवकाश दिए जाने की भी मांग कर रहे हैं।

केवलारी थाना में पदस्थ सैनिक विजेंद्र दुबे व ग्राम ग्वारी के कोटवार ने बताया कि रविवार की शाम से लगभग 6 बजे से थावर नदी में पूर आ गई है। थावर नदी पुल के ऊपर से लगभग 10 फुट ऊपर से बारिश का पानी बह रहा है।

- Advertisement -

जिसके चलते सोमवार को भी इस मार्ग से आना-जाना ठप पड़ा है। कुछ वाहन चालक कहानी, घंसौर मार्ग से किसी तरह मंडला पहुंच रहे हैं। व मंडला से सिवनी आ रहे हैं। वही पिंडरई, छिंदा से होते हुए मंडला जाने वाले मार्ग पर भी पिंडरई के समीप पड़ने वाली नदी के ऊपर बना पुल भी बारिश में डूब गया है, जिसके चलते यहां से भी आना-जाना प्रभावित हो रहा है।

कुछ देर के लिए इस मार्ग से पानी उतरने पर किसी तरह से वाहन आ जा रहे हैं। वही केवलारी से लगभग 21 किलोमीटर दूर व नैनपुर के समीप से गुजरने वाली थावर नदी के पुल के ऊपर से पानी बहने के चलते यहां सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस व कोटवार की ड्यूटी लगा दी गई है।

- Advertisement -

तथा नदी कि और कोई ना जाए इसके लिए रस्सा लगा कर आवागमन रोका गया है। वही केवलारी थाना प्रभारी किशोर बावनकर भी थावर नदी तक जाकर निगरानी बनाए हुए हैं।

इसी प्रकार सिवनी से लखनवाड़ा होते हुए हथनापुर जाने वाला मार्ग के समीप पड़ने वाले गंगई-संगई स्थित संगई नाला में भी पूर आ गया। ग्रामीणों ने बताया कि पुल के ऊपर से पानी बहने पर शिक्षक व छात्र-छात्राएं ग्रामवासी अपनी जान जोखिम में रखकर पुल पार किए। हाई स्कूल जैतपुर पढ़ने जाने-आने वाले विद्यार्थी भी खासे परेशान हैं। इसके साथ ही पिछले तीन-चार दिनों से स्वतंत्रता दिवस की तैयारी में लगे छात्र-छात्राएं बीमार पड़ रहे हैं।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group