Friday, January 27, 2023
Homeसिवनीसिवनी: बाघ के हमले से मौत, गुस्से में ग्रामीणों ने की अधिकारीयों...

सिवनी: बाघ के हमले से मौत, गुस्से में ग्रामीणों ने की अधिकारीयों के साथ मारपीट, वनरक्षक की वर्दी फाड़ी; डॉ का सिर…

Seoni: Death due to tiger attack, angry villagers beat up officials, tore uniform of forest guard; Dr's head...

- Advertisement -

सिवनी: बाघ के हमले से एक व्यक्ति की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने बाघ को पकड़ने की मांग करते करते ही जोरदार हंगामा किया। इस पूरे हंगामे में ग्रामीणों ने पेंच टाइगर रिजर्व के पशु चिकित्सक डॉ. अखिलेश मिश्रा (Dr. Akhilesh Mishra) के सिर पर लाठी से जोरदार हमला किया.

इतना ही नहीं ग्रामीणों द्वारा आधा दर्जन से अधिक वाहनों के साथ तोड़फोड़ की गयी तोड़फोड़ करने के बाद उन वाहनों को वहीँ सड़क पर पलटा दिया गया.

- Advertisement -

यह पूरा मामला पेंच टाइगर रिजर्व के रूखड़ बफर वन परिक्षेत्र से लगे राजस्व ग्राम गोंडेगांव का है, बीते दिन रविवार की सुबह अपने घर के पीछे शौच के लिए गए हुए एक व्यक्ति पर बाघ ने जोरदार हमला किया, इस हमले में उस व्यक्ति की मौत हो गयी, बाघ के हमलों से परेशान लोगों में इस घटना के तुरंत बाद ही आक्रोश बढ़ गया और ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया.

बाघ ने 2 लोगों को मारा पंजा

इसके साथ ही ग्रामीणों को खबर लगी की बाघ तुअर के खेत व झाड़ियों में है तो ग्रामीण हाथो ने लाठी-डंडे लेकर खेत में पहुंच गए, उसी समय वह मौजूद बाघ ने दो लोगों को भी पंजा मार दिया, उशी पर मौके पर बाघ को पकड़ने के लिए पहुंचा अमला बाघ को पकड़ने की तैयारी में जुटा हुआ था, लेकिन वह शातिर बाघ पकड़ में नहीं आ पाया।

- Advertisement -

ग्रामीणों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह करीब छह बजे बाघ द्वारा घर के पास से ग्रामीण को उठाकर ले जाया गया, वन विभाग को सुचना देने के करीब चार घंटे बाद टीम मौके पर पहुंची, जब तक बाघ पास ही खेत में बैठा था। वन विभाग की टीम बाघ को पकड़ सकती थी, लेकिन उन्होंने बाघ को जंगल में भगा दिया, इससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए।

ग्रामीणों ने तोड़-फोड़ शुरू कर दी। मौके पर पहुंचे पेंच टाइगर रिजर्व के पशु चिकित्सक डॉ. अखिलेश मिश्रा के सिर पर लाठी से हमला कर दिया। जिन्हें उपचार के लिए जबलपुर रेफर कर दिया गया है। वहीं एक वनरक्षक सारिक खान की वर्दी फाड़ दी। अन्य अफसरों के साथ भी धक्का-मुक्की की गई।

- Advertisement -

पेंच टाइगर रिजर्व के क्षेत्र संचालक, उपसंचालक, एसडीओ, वन परिक्षेत्र अधिकारी सहित गश्ती दल में शामिल कर्मचारियों के वाहनों में तोड़फोड़ कर दी। मोगली अभायरण्य एसडीओ आशीष पांडे के वाहन को पलटा कर ग्रामीणों ने नाले में गिरा दिया। अन्य वाहनों को तोड़फोड़ के बाद सड़क पर पलटा दिया। 

उग्र भीड़ को शांत करने का प्रयास किया जा रहा है। बाघ को पकड़ने के लिए कान्हा टाइगर रिजर्व से वन्यप्राणी पशु चिकित्सक को बुलाया गया है। मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह मरावी का कहना है कि मौके पर जिले का पुलिस बल भेजा गया है। जबलपुर से भी अतिरिक्त पुलिस बल सिवनी के लिए रवाना किया गया।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments