khabar-satta-app
Home सिवनी अब MOBILE में इंटरनेट की डबल स्पीड मिलेगी | RAISE INTERNET SPEED

अब MOBILE में इंटरनेट की डबल स्पीड मिलेगी | RAISE INTERNET SPEED

ये डिजिटल जेनरेशन है और इंटरनेट हरे एक इंसान की जरूरत बन चुका है। भारत जैसे विकासील देशों में शहरों से लेकर गांवों तक के सभी लोगों इंटरनेट का भरपूर उपयोग कर रहे हैं। 3G, 4G तकनीक के बाद लोग उम्मीद करते हैं कि उनका इंटरनेट फटाफट काम करे परंतु कई बार लोग SLOW INTERNET सेवा से भी परेशान हो जाते हैं। भारत में ज्यादातर लोग ANDROID फोन में इंटरनेट चलाते हैं। कभी-कभी इंटरनेट चलाने में समस्या आती हैं और इंटरनेट का धीमा चलना किसी को पसंद नहीं आता। ऐसी सिचुएशन में आप इंटरनेट को दोष दिए बिना कुछ उपाय कर सकते हैं, जिससे आपका इंटरनेट अच्छी स्पीड से बिना किसी रूकावट के चल सके।



PERFORMANCE BOOSTING APP DOWNLOAD करें
सबसे पहले आपको अपने फोन में “CLEAN MASTER” डाउनलोड करें, जो सभी JUNK FILES को साफ करके इंटरनेट स्पीड को बढ़ाएगा। इसके अलावा आपको “DU SPEED BUSTER” भी अपने SMARTPHONE में इंस्टॉल करें। यह आपके फॉन के रैम (RAM) को साफ करेगा और कुछ अनावश्यक एप्लिकेशन को चलने से भी रोक देगा। इससे आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन और इंटरनेट दोनों की गति में तेजी आएगी।
नेटवर्क सेटिंग चैक करें
अगर आपका इंटरनेट कनेक्शन निरंतर धीमी गति से चलता है तो आपको अपने फोन की इंटरनेट सेटिंग चेक करने की जरूरत होती है। अपने फोन के सेटिंग में जाकर मोबाइल नेटवर्क सेंटिंग को सलेक्ट करें। इसके बाद चेक करें कि आपका इंटरनेट कनेक्शन किस मोड में है। अगर यह 3जी मोड में है तो इसे LTE, WDCMA, GSM (AUTO MODE) में सलेक्ट करें। ध्यान रहें कि आपका फोन सिर्फ 3जी मोड में ना रहे। इसके बाद सेंटिंग से बाहर निकलकर अपने फोन को स्विच ऑफ करके फिर ऑन करें। अब आपका इंटरनेट तेज गति से चलने लगेगा। इस प्रक्रिया को हम आपको आसान तरीके से तीन सरल स्टेप के जरिए समझाते हैं:
- Advertisement -



सेटिंग-> मोबाइल नेटवर्क सेटिंग-> LTE, WDCMA, GSM (AUTO MODE)-> सेटिंग से बाहर आए-> फोन को स्विच ऑफ करें -> फोन को फिर से स्विच ऑन करें।
 
फास्ट वेब ब्राउजर करें यूज
स्मार्टफोन में तेज इंटरनेट चलाने के तेज वेब ब्राउजर का भी इंस्टॉल होना जरूरी होता है। अगर आप तेज स्पीड वाले ब्राउजर से इंटरनेट चलाएंगे तो उसकी स्पीड भी काफी अच्छी रहेगी और वो बिना किसी रूकावट चल पाएगा। आजकल दो वेब ब्राउजर हैं जो तेज गति से पूरी दुनिया में काम करते हैं।
1. ओपेरा मिनी (OPERA MINI)
2. गूगल क्रोम (GOOGLE CHROME)
इनमें से किसी भी इंटरनेट ब्राउजर को इंस्टॉल करने से आपका इंटरनेट तेजी से चल सकेगा। ध्यान रहें कि इन तरीकों से आपका इंटरनेट 5जी स्पीड से नहीं चलेगा लेकिन मौजूदा इंटरनेट की गति में सुधार होगा।



- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

Leave a Reply

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
782FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

Mirzapur 2 Download Filmyhit: मिर्ज़ापुर 2 डाउनलोड Filmzilla, Filmywap ,Filmyhit

Mirzapur 2 Download Filmyhit : Mirzapur 2: All episodes of Direct Downloading Mirzapur 2 from here Mirzapur...

Mirzapur 2 Download: यहाँ से Direct Download हो रहे मिर्ज़ापुर 2 के सभी एपिसोड

Mirzapur 2: All episodes of Direct Downloading Mirzapur 2 from here Mirzapur 2: यहाँ से Direct Download हो रहे मिर्ज़ापुर 2 के...

सिवनी कलेक्टर के निर्देशन पर आबकारी विभाग द्वारा दबिश देकर अवैध शराब भंडारण पर की गई कार्यवाही

सिवनी कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग निर्देशन में अवैध शराब निर्माण, परिवहन एवं इसके भंडार पर सतत कार्यवाही जारी हैं। इसी क्रम...

Mirzapur 2 : Release से पहले Telegram से Download हो रही पूरी सीरीज

Mirzapur 2 : Release से पहले Telegram पर डल गयी पूरी सीरीज, जिसे Download भी आसानी से किया जा रहा है जी...

सिवनी में 9 और व्यक्तियों में कोरोना वायरस की पुष्टि, अब 73 एक्टिव केस

सिवनी: जिले में 9 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं जिसमें सिवनी विकास खण्ड के जामुनटोला में 01,गोपाल गंज 1, नगझर में...